Bihar: तमिलनाडु प्रकरण में गिरफ्तार अमन है भीम आर्मी का जिलाध्यक्ष, पिता कोलकाता में बनाते हैं जूते-चप्पल



संवाद सहयोगी, जमुई: तमिलनाडु में बिहार के मजदूरों पर हमले की खबर फैलाने के मामले में सोमवार को गिरफ्तार अमन भीम आर्मी का जिलाध्यक्ष है। अमन को फेक वीडियो और फोटो पोस्ट करके लोगों में भ्रम फैलाने के आरोप में रविवार रात में गिरफ्तार किया गया है।
अमन लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत बघमा गांव का निवासी है। वह साधारण परिवार से आता है। उसके पिता मनोज रविदास कोलकाता में चप्पल और जूते बनाने का काम करते हैं। खुद भी ऑटो चलाकर परिवार की गाड़ी खींच रहा था। बीच के दिनों में उसे भीम आर्मी की जिम्मेवारी मिली। उसके बाद ही इंटरनेट मीडिया पर वह अत्यधिक सक्रिय हो गया। इस बीच उद्योग विभाग में भी अमन की घंटों बैठकी लगती थी। पहले तो तत्कालीन महाप्रबंधक नरेश दास से निकटता बढ़ी। बाद में नरेश दास के लिए वह परेशानी का सबब भी बन गया। विभिन्न आरोपों में उद्योग विभाग के तत्कालीन महाप्रबंधक नरेश दास पर विभागीय कार्रवाई की गाज गिरी है।

तमिलनाडु में ​​प्रवासी हिंदी भाषियों पर हमले से संबंधित वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के मामले में जांच की गई। आर्थिक अपराध इकाई को जांच में पता चला कि जनता के बीच भय का माहौल बनाने के लिए जानबूझ कर सुनियोजित तरीके से भ्रामक व अफवाह फैलाने और भड़काने वाले फोटो/वीडियो/टेक्स्ट मैसेज पोस्ट किए गए, जिससे विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न होने की संभावना है।
Jamui: दबंगों ने पीट-पीटकर वृद्ध महिला की जान ली, दो बच्चों का झगड़ा छुड़ाने के दौरान हुई हत्या; सभी आरोपित फरार यह भी पढ़ें
अफवाह फैलाने वाले कुल 30 वीडियो एवं पोस्ट चिन्हित किए गए हैं। आर्थिक अपराध इकाई थाना कांड सं0-03/2023 दर्ज कर पुलिस उपाधीक्षक स्तर के पदाधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं। मामले में जांचोपरांत जिन लोगों को नामजद किया गया है उनमें लक्ष्मीपुर के अमन कुमार का भी नाम शामिल है।
अमन मामले में मुख्य अभियुक्त है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा, प्रयास न्यूज के राकेश तिवारी, ट्विटर यूजर युवराज सिंह राजपूत तथा यूट्यूब न्यूज चैनल सच तक के संचालक मनीष कश्यप को आरोपी बनाया गया है। अमन कुमार के पास से कई आपत्तिजनक पोस्ट एवं मोबाइल में साक्ष्य पाए जाने की बात कही जा रही है।


अन्य समाचार