Bihar: मस्जिद के सामने से गुजरी होली खेलने वालों की टोली, झड़प; एक की मौत-10 घायल, दो दर्जन से ज्यादा गिरफ्तार



 एजेंसी, पटना: बिहार के बेतिया जिले के माधोपुर गांव में बुधवार शाम को होली खेलने के दौरान दो समूह के बीच भयंकर झड़प हो गई। इसमें एक व्यक्ति की जान चली गई, जबकि 10 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। मामले में पुलिस ने दोनों समूह के दो दर्जन से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी।
पश्चिम चंपारण के एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया कि मझोलिया थाना के गांव माधोपुर हिंदू युवकों की एक टोली तेज आवाज में गाना बजाकर नाचती-गाती होली खेल रही थी। यह गांव वालों को टोली रंग-गुलाल लगाने निकली थी। होली खेलने वाले लोग जब स्थानीय मस्जिद के बाहर पहुंचे, तभी वहां मौजूद विशेष समुदाय के लोगों ने उन पर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए।

इसके बाद देखते ही देखते होली का जश्न भयंकर झड़प में बदल गया। इस दौरान 60 वर्षीय व्यक्ति की मौत भी हो गई और 10 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हालांकि, स्थानीय पुलिस का दावा है कि शख्स की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई।
एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया कि शव को पोस्टमोर्टम के लिए भेज दिया है। मौत का वास्तविक कारण जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा। इस मामले में दो दर्जन से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है। किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। फिलहाल, स्थिति नियंत्रण में है।

अन्य समाचार