जमुई: लोहा पंचायत वार्ड सदस्य के बेटे के अपहरण में तीन गिरफ्तार, देसी पिस्तौल-जिंदा कारतूस और दो फोन बरामद



संवाद सूत्र, सोनो (जमुई)। लोहा पंचायत के जोकटिया के वार्ड सदस्य प्रमोद साव के पुत्र संतोष कुमार साव के अपहरण के मामले का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है।
आरोपियों के पास से एक लोडेड देसी पिस्तौल और एक जिंदा कारतूस बरामद हुआ है। गिरफ्तार आरोपी खैरा थाना क्षेत्र के मांगोबंदर का अमित यादव, बेहड़ी टिल्हवा का विशुन दास व चरकापत्थर थाना क्षेत्र के असरहुआ का सुनील कुमार दास है।

गिरफ्तार अपहरणकर्ताओं के पास से अपहृत का मोबाइल, एक लूटा गया मोबाइल जिससे फिरौती की मांग की गई थी व घटना में प्रयुक्त बाइक भी बरामद हुई है। 
इस बाबत झाझा एसडीपीओ रविशंकर प्रसाद ने बताया कि विगत छह फरवरी की देर शाम को रक्तरोहनियां से अपनी दुकान बंद कर घर लौटने के दौरान जोकटिया के संतोष कुमार साव का बाइक सवार तीन अपहरणकर्ताओं ने बाइक सहित अपहरण कर लिया था।
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस कप्तान डा. शौर्य सुमन के निर्देश पर एसडीपीओ रविशंकर प्रसाद के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया, जिसमें पुनि प्रताप सिंह झाझा अंचल, खैरा थानाध्यक्ष सिद्धेश्वर पासवान, सोनो थानाध्यक्ष चितरंजन कुमार, सोनो थाना पुअनि अमरेश कुमार व ललित कुमार सहित जिले की तकनीकी शाखा की टीम को शामिल किया गया।
Bihar: जमुई में हड़दंगियों ने पुलिस टीम पर किया हमला, वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आए पदाधिकारी यह भी पढ़ें
हालांकि, पुलिस के द्वारा लगातार छापेमारी और दबाव के बाद अपहरणकर्ताओं ने अपहृत संतोष को नौ फरवरी की सुबह बाइक सहित बलथर पुल के समीप छोड़ दिया, जहां से पुलिस ने उसे बरामद किया था।
इसके बावजूद पुलिस अपहरण के इस मामले में शामिल गिरोह तक नहीं पहुंच पाई थी। तकनीकी अनुसंधान व गुप्त सूचना के आधार पर मामले का खुलासा करते हुए अब उक्त आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
एसडीपीओ ने बताया कि चरकापत्थर थाना क्षेत्र के एक गांव से आरोपितों ने बात करने के दौरान एक लड़की के हाथ से एक मोबाइल छीन लिया था। 
Jamui: खैरा थाना क्षेत्र में होली के दिन जमकर चले लाठी-डंडे और तलवारें, दर्जन भर लोग हुए घायल यह भी पढ़ें
इसी मोबाइल से अपहरणकर्ताओं द्वारा अपहृत के स्वजन से फिरौती की मांग की जा रही थी। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपितों के पास से लूटे गए इस मोबाइल के साथ ही अपहृत का मोबाइल भी बरामद किया है।
एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार तीनों आरोपितों में से दो मांगोबंदर के अमित यादव और बेहड़ी टिल्हवा के विशुन दास का आपराधिक इतिहास रहा है और दोनों पूर्व में भी जेल जा चुके हैं। गिरफ्तार सभी आरोपितों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

अन्य समाचार