Araria News: अररिया में आग लगने की दो घटनाओं में 12 घर जलकर खाक, लाखों का नुकसान



संसू, पलासी (अररिया)। बिहार के अररिया में आग लगने की दो अलग-अलग घटनाओं में कुल 12 घर जलकर राख हो गए।
पहली घटना पलासी प्रखंड के द्वारगांव बेलबाड़ी गांव में हुई। वहीं, दूसरी घटना फारबिसगंज प्रखंड की बोकड़ा पंचायत की है।
जानकारी के अनुसार, पलासी प्रखंड क्षेत्र के द्वारगांव बेलबाड़ी गांव में बीते बुधवार की देर रात आग लगने से नौ घर जल गए।
इस घटना में कपड़ा, अनाज, फर्नीचर व अन्य घरेलू सामान सहित करीब पांच लाख रुपये की संपत्ति के नुकसान का अनुमान है।

आग लगने का कारण राख के ढेर से उठी चिंगारी बताई जा रही है। जानकारी अनुसार, प्रखंड क्षेत्र के मजलिसपुर पंचायत अंतर्गत द्वारगांव बेलबाड़ी गांव में रात्रि करीब दो बजे कथित राख के ढेर से उठी चिंगारी से यह आग लगी।
आग की लपटों से जीवन लाल यादव, शिवानंद यादव, नरेश यादव, सुरेश यादव, सहित अन्य लोगों के घर जल गए। सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने ग्रामीणों के सहयोग से काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।
Bihar: अररिया में दो अलग-अलग एक्सीडेंट में तीन की मौत, बहन की शादी का कार्ड देने जा रहे युवक को पिकअप ने रौंदा यह भी पढ़ें
इस घटना में कपड़े, अनाज व अन्य घरेलू सामान सहित करीब पांच लाख रुपये की संपत्ति के नुकसान की बात कही जा रही है।
वहीं, इस बाबत स्थानीय दिलीप कुमार विश्वास व पूर्व प्रखंड प्रमुख सदानंद यादव ने प्रशासन से अग्नि पीड़ितों को उचित राहत उपलब्ध कराने की मांग की है।
सीओ विवेक कुमार मिश्र ने बताया कि संबंधित हल्का कर्मचारी को जांचोपरान्त प्रतिवेदन समर्पित करने का निर्देश दिया गया है।
अररिया: मोहनियां गांव में खसरा के प्रकोप से 2 बच्चों की मौत, दर्जनों आक्रांत; अब तक नहीं पहुंची मेडिकल टीम यह भी पढ़ें
फारबिसगंज प्रखंड के बोकड़ा पंचायत के वार्ड संख्या दो में बुधवार की शाम अचानक लगी आग से तीन घर जलकर राख हो गए। इस घटना के पीड़ितों में मो. रशीद, मो. वदूद एवं मो. मोजीब शामिल हैं। इस घटना में घर में रखे कपड़े, अनाज, बर्तन आदि जलकर राख हो गए।
वहीं, मो. रशीद को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। इसकी जानकारी देते हुए पंचायत के मुखिया रिजवान आलम उर्फ राजू ने बताया मो. रशीद की पुत्री की शादी पांच दिन बाद होनी है।

उसके लिए खरीद कर लाया गया फर्नीचर, कपड़ा, जेवरात आदि शादी का सामान भी आग की भेंट चढ़ गया। स्थानीय लोगों के अनुसार इस घटना में ढाई से तीन लाख की संपत्ति के जल कर नष्ट होने का अनुमान है।
घटना को लेकर रशीद एवं स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है। उनको अब पुत्री की शादी की चिंता सताने लगी है।
मुखिया रिजवान आलम के अलावा स्थानीय ग्रामीण पूर्व समिति सदस्य मो. असरफ, मो. क्यामउद्दीन, नदीम, गुड्डू, मो. मोजस्सिम, मुन्ना आदि ने पीड़ित परिवारों को अविलंब सहायता दिए जाने की मांग जिला प्रशासन से की है। घटना की सूचना सीओ को दिए जाने की बात पीड़ितों द्वारा बताई गई है।

अन्य समाचार