तमिलनाडु में हिंसा की अफवाह फैलाने के आरोपित युवराज का भोजपुर कनेक्शन, वारंट के लिए कोर्ट जाएगी ईओयू की टीम



जागरण संवाददाता,आरा: तमिलनाडु में बिहारियों पर हमले की अफवाह फैलाए जाने का कनेक्शन भोजपुर जिले से भी जुड़ा है। आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू-EOU) की टीम ने जिन चार आरोपितों को अफवाह फैलाने के मामले में नामजद किया हैं, उसमें भोजपुर जिला अंतर्गत नारायणपुर थाना के मुरादपुर गांव निवासी ट्विटर यूजर युवराज सिंह राजपूत का नाम भी तीसरे नंबर पर है और अन्य समेत उस पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है।

विभागीय सूत्रों की मानें तो आर्थिक अपराध इकाई ने पहले प्रिजर्वेशन नोटिस देकर नाै मार्च तक आरोपित युवराज को आर्थिक अपराध इकाई के समक्ष उपस्थित होने का आदेश दिया था, लेकिन वह उपस्थित नहीं हो सका। अब ईओयू की टीम उक्त आरोपित समेत अन्य के विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट के लिए कोर्ट जाएगी। हालांकि, आरोपित शख्स पहले से ही एक गोली कांड में फरार चल रहा है। अब तमिलनाडु प्रकरण में नाम आने के बाद उस पर शिकंजा कस गया है। इस मामले में आर्थिक अपराध इकाई के अफसरों ने भी भोजपुर पुलिस से संपर्क साधा है।
Bihar Crime: भोजपुर में दरिंदगी, राजमिस्त्री का पहले सिर कूचा और फिर गला रेतकर कर दी हत्या; आखें भी फोड़ डाली यह भी पढ़ें
बिहार पुलिस की जांच में यह बात सामने आई है कि तमिलनाडु में अप्रवासी बिहारियों के साथ हिंसा की अफवाह एक साजिश के तहत फैलाई गई थी। पुलिस ने इंटरनेट मीडिया पर सुनियाेजित तरीके से भ्रामक और भड़काने वाला फोटो, वीडियो व मैसेज डालकर भय का माहौल पैदा करने का आरोप लगाया गया है। इस मामले में पांच मार्च को चार लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। इन आरोपितों में से एक अमन की जमुई से गिरफ्तारी हो चुकी है। साक्ष्य के ताैर पर 30 वीडियो व इंटरनेट मीडिया पोस्ट को आर्थिक अपराध इकाई ने सुरक्षित रखा है। आरोपितों में भोजपुर के नारायणपुर थाना के मुरादपुर गांव का युवराज सिंह राजपूत का भी नाम है जिस पर ट्विटर के जरिए अफवाह फैलाने का गंभीर आरोप है।
Bihar: रंग लगाने के विवाद में ले ली जान, खूनी संघर्ष के बाद बदमाशों ने झोपड़ी में लगाई आग; महिला की जलकर मौत यह भी पढ़ें
नारायणपुर थाना क्षेत्र के मुरादपुर गांव में सात-आठ दिसंबर 2022 की रात शादी समारोह में हर्ष फायरिंग के दौरान गोली लगने से दूल्हे के चाचा समेत दो लोग घायल हो गए थे। इसे लेकर पवना थाना के काकनडिहरा गांव निवासी दूल्हे के चाचा विनोद साह के बयान पर दर्ज हुई प्राथमिकी में मुरादपुर गांव निवासी रोहित, नीरज एवं युवराज सिंह को आरोपित बनाया गया था। पुलिस ने छापेमारी में दो गोली व खोखा भी बरामद किया था। वीडियो फुटेज के आधार पर पुलिस ने सभी को चिह्नित किया था, जिसमें से एक रोहित की गिरफ्तारी हो चुकी है। जबकि, युवराज सिंह अभी फरार है।
Bihar: आरा में जदयू नेता की संदेहास्पद स्थिति में मौत, मिस फायर से मौत की आशंका; कमरे में मिला पिस्टल यह भी पढ़ें
तमिलनाडु प्रकरण में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद आर्थिक अपराध इकाई की टीम युवराज के घर मुरादपुर आ चुकी है। हालांकि, वह अपने घर पर नहीं मिला। इसके बाद टीम द्वारा एक नोटिस देते हुए नौ मार्च तक उसे हाजिर होने का आदेश दिया गया था, लेकिन वह अभी तक उपस्थित नहीं हुआ है। टीम अब उसके विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट के लिए कोर्ट जाएगी।


अन्य समाचार