समस्तीपुर: कोल्ड स्टोरेज पर कब्जे को लेकर हुई हिंसक झड़प के मामले में तीन अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज



दलसिंहसराय, संस। मधेयपुर स्थित जय हनुमान कोल्ड स्टोर पर शुक्रवार को हुई हिंसक झड़प मामले में शनिवार को तीन अलग अलग प्राथमिकी दर्ज की गईं।
केनरा बैंक के शाखा प्रबंधक साकेत कुमार के लिखित आवेदन पर चार नामजद सहित 25 से 30 अज्ञात लोगों को आरोपित किया गया है।
आवेदन में शाखा प्रबंधक ने बताया कि जय हनुमान कोल्ड स्टोर की नीलामी 30 जुलाई 2022 को की गई थी।
नीलामी की पूर्ण राशि प्राप्त करने के बाद बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय के सहायक महाप्रबंधक, प्राधिकृत अधिकारी एवं मुख्य प्रबंधक एवं क्षेत्रीय कार्यालय के अधिकारियों के साथ नीलामी के विजेता को चाभी हस्तांतरित करने कोल्ड स्टोर पर पहुंचे थे।

वहीं पर पूर्व से घात लगाए विश्वनाथ प्रसाद के पुत्र अजीत कुमार, विश्वनाथ प्रसाद, निरंजन कुमार, लोकेश कुमार ने 25 से 30 अज्ञात लोगों के साथ मिलकर हथियार और लाठी-डंडे के साथ आकर हमला कर दिया।
इस दौरान दो गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। कोल्ड स्टोर की एमडी वंदना कुमारी ने पुलिस को आवेदन देकर केनरा बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक घनश्याम पंकज एवं डिविजनल मैनेजर कृष्णा कुमार पर अपने व्यक्तिगत लाभ को लेकर कुछ बाहरी लोगों के साथ अवैध तरीके से कब्जा करने का आरोप लगाया है।
Bihar Crime: समस्तीपुर में होली खेलने के विवाद में महिला की गोली मारकर हत्या, एक युवक को भी मौत के घाट उतारा यह भी पढ़ें
कहा है कि जब मैं बैंक कर्मी से जानकारी प्राप्त करने पहुंची तो क्षेत्रीय प्रबंधक घनश्याम कुमार आग बबूला हो गए। साथ में आए डिविजनल प्रबंधक कृष्णा कुमार, केवटा निवासी धरनीधर चौधरी, चक्रधर चौधरी, वंशीधर चौधरी, संतोष कुमार मेहता चारों ने जान से मारने का आदेश दिया।
इतना सुनते ही ये लोग गोली चलाने लगे। मेरे पति अजीत कुमार के पास खड़े राजू कुमार की बांह में गोली लगी। इस घटना में मेरे साथ पहुंचे कई ग्रामीण घायल हो गए। जबकि मेरे कोल्ड स्टोर का मामला डीआरटी कोर्ट इलाहाबाद में लंबित है।

तीसरी प्राथमिकी जेएमडी इंजीनियरिंग एंड कंस्ट्रक्शन कंपनी के चक्रधर चौधरी ने दर्ज कराई है। पुलिस को दिए आवेदन में 11 लोगों को नामजद और 40 से 50 अज्ञात लोगों को आरोपित किया गया है। थानाध्यक्ष ने कहा कि तीन अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। मामले की जांच जारी है।
जय हनुमान कोल्ड स्टोरेज पर शुक्रवार को हुई हिंसक झड़प को देखते हुए एसडीओ प्रियंका कुमारी ने वहां दो पालियों में दंडाधिकारी और पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की है।

दंडाधिकारी कृषि समन्वयक संजय कुमार हिमांशु और आलोक कुमार के साथ सब इंस्पेक्टर निसार अहमद खां और सुरेश दुबे के साथ पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है।
मधेयपुर के जय हनुमान कोल्ड स्टोर पर दोनों पक्षों के बीच हुई हिंसक झड़प बैंक कर्मियों की लापरवाही और गलती के कारण घटित हुई है।
बैंक कर्मियों की गलती और गैरकानूनी हथकंडे के कारण आज मधेयपुर गांव रणक्षेत्र बना गया। जिससे बहुत बड़ी घटना घट सकती थी।

उक्त बातें विभूतिपुर के विधायक अजय कुमार ने कहीं। वे घटना की सूचना के बाद मधेयपुर गांव पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि जब मजिस्ट्रेट और पुलिस बल के सहयोग से बैंक के द्वारा कोल्ड स्टोर पर कब्जा कर लिया गया था तो यह झड़प कैसे हो गई।
कोल्ड स्टोर के एमडी अजीत कुमार और उनके सहयोगी ने बैंक कर्मी पर हमला किया तो दूसरे पक्ष के लोग कैसे वहां पहुंचकर अजीत कुमार के साथ ग्रामीणों पर हमला कर दिया।

उन्होंने कहा कि बैंक कर्मियों ने जान बूझकर लॉ एंड ऑर्डर को बिगाड़ने का काम किया है। उन्होंने उच्च स्तरीय जांच की मांग की। मौके पर पार्टी के विधानचंद्र, नीलम देवी, अर्जुन राय, सहित अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।


अन्य समाचार