अनाउंसमेंट सुनकर हैरान हुए सारण के DM, सारण जिले के सांसद उड़ा रहे थे विमान; DM ने एयरपोर्ट पर की ​मुलाकात

11 Mar, 2023 08:41 PM | Saroj Kumar 422

बिहार के सारण जिले के डीएम राजेश मीणा ने दिल्ली से पटना आने के लिए जिस विमान में यात्रा की, उस विमान के पायलट कोई और नहीं, बल्कि सारण के सांसद राजीव प्रताप रुडी ​ही थे। डीएम राजेश मीणा ने इसे सुखद संयोग बताया। उन्होंने कहा- यह संयोग है कि सारण जिले के डीएम जिस विमान में पैसेंजर थे, उसे सारण जिले के ही सांसद उड़ा रहे थे।
डीएम राजेश मीणा ने बातचीत के दौरान बताया कि वे एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए परिवार के साथ दिल्ली गए। शुक्रवार शाम साढ़े छह बजे इंडिगो की फ्लाइट से परिवार के साथ पटना लौट रहे थे। पटना एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरने से पहले अनाउंसमेंट हुआ, जिसमें पायलट के नाम का जिक्र सारण के सांसद राजीव प्रताप रुडी ​हुआ तो वे हैरान हो गए। पायलट रुडी से मिलने की जिज्ञासा हुई।



डीएम ने ​विमान उड़ा रहे सांसद से मिलने की इच्छा जताई
इसके बाद उन्होंने सांसद से पायलट के रूप में देखने एवं मिलने की इच्छा भी जताई, जिसकी जानकारी विमान के पायलट और सारण के सांसद राजीव प्रताप रुडी को दी गई। एक घंटे बाद शाम साढ़े सात बजे जब फ्लाइट पटना पहुंची, तब सांसद खुद डीएम के पास पहुंचे। इस मुलाकात के दौरान डीएम राजेश ने सेल्फी ली और उसे अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्ववीट किया।



डीएम राजेश ने बताया कि पटना एयरपोर्ट पर सांसद रुडी के साथ सारण के विकास को लेकर लंबी बातचीत हुई। कई अन्य मुद्दों पर भी जरूरी जानकारी आदान-प्रदान हुई। बातचीत के बाद डीएम छपरा के लिए रवाना हो गए।


​डीएम ने इस यात्रा को बताया यादगार
डीएम ने बताया कि यह सुखद संयोग था। इसको शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता। दिल्ली से पटना तक की विमान से यह यात्रा उनके लिए यादगार रहेगी, क्योंकि विमान को कोई और नहीं बल्कि उन्हीं के जिले के सांसद राजीव प्रताप रुडी उड़ा रहे थे।
राफेल और सुखोई भी उड़ा चुके हैं सांसद रुडी



सांसद राजीव प्रताप रुडी कमर्शियल फ्लाइट के साथ-साथ लड़ाकू विमान भी उड़ा चुके हैं। हाल ही में उन्होंने लड़ाकू विमान राफेल को उड़ाकर लोगों को हैरत में डाल दिया था। इससे पहले वह सुखोई और मिग विमान को भी उड़ा चुके हैं। रुडी सारण में अंतरराष्ट्रीय स्तर हवाईअड्डा बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। जिले में एयरपोर्ट को लेकर आम लोगों को भी उनसे काफी उम्मीद है।



इससे पूर्व दरभंगा में जब एयरपोर्ट का उद्घाटन हुआ था, तब सारण के सांसद ही दिल्ली से विमान उड़ाकर दरभंगा आए थे। वे दिल्ली से पटना के बीच अक्सर कमर्शियल ​विमान उड़ाते रहते हैं।

अन्य समाचार