भोजपुर: आरा में कमरे में बंद करके किशोरी से हैवानियत, शरीर पर आयरन से दागा; फिर केरोसिन तेल छिड़ककर जलाया, मौत



जागरण टीम,आरा/ बिहिया। भोजपुर जिले के तियर थाना क्षेत्र के तियर गांव में एक किशोरी को पहले गर्म आयरन से दागा गया और फिर चेहरे पर केरोसिन तेल छिड़ककर निर्मम तरीके से जला दिया। इससे उसकी मौत हो गई।
झुलसी किशोरी ने शनिवार को पीएमसीएच, पटना में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। घटना पांच मार्च की बताई जा रही है।
मृतका 12 वर्षीय अंशु कुमारी तियर गांव निवासी मिल्लू सिंह की पुत्री थी। वह तीसरी कक्षा में पढ़ती थी।

इसे लेकर किशोरी के दादा ललन यादव के बयान पर संबंधित थाने में तीन नामजद समेत एक अज्ञात युवक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।
प्राथमिकी में तियर गांव निवासी पारस गिरी, कमलेश गिरी की पत्नी दुर्गा देवी व पुत्री खुशी कुमारी को नामजद आरोपित किया गया है।
वारदात के बाद से सभी आरोपित फरार हैं। हालांकि, घटना का ठोस कारण खुलकर सामने नहीं आया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।
भोजपुर: आरा में नाबालिग से दुष्कर्म में ठेकेदार गिरफ्तार, खेत से उठाकर ले गया था आरोपी यह भी पढ़ें
चर्चा है कि आरोपित पक्ष की एक लड़की पर किसी तरह का आरोप लगाए जाने को लेकर वारदात को अंजाम दिया गया है।
इधर, प्राथमिकी में मृतका के दादा ने कहा है कि उनकी नातिन अंशु कुमारी गांव के ही एक प्राइवेट स्कूल में तीसरी कक्षा में पढ़ती थी।
पांच मार्च को वह घर से पिकनिक का सामान लेकर अन्य लड़कियों के साथ स्कूल गई हुई थी। अन्य लड़कियां दोपहर 11 बजे वापस घर आ गईं। लेकिन, अंशु नहीं लौटी तो स्वजन ने खोजबीन शुरू की।
तमिलनाडु में हिंसा की अफवाह फैलाने के आरोपित युवराज का भोजपुर कनेक्शन, वारंट के लिए कोर्ट जाएगी ईओयू की टीम यह भी पढ़ें
खोजबीन के दौरान पता चला कि गांव की ही एक युवती खुशी कुमारी उसे लेकर अपने घर की तरफ जा रही थी।
स्वजन जब खुशी के घर के पास पहुंचे तो पाया कि दरवाजे पर ताला लगा है लेकिन, घर में हलचल हो रही है। पूछने पर घर के लोगों ने अंशु के आने से साफ इनकार किया।
बाद में जब वे लोग घर की छत पर स्थित एक कमरे में पहुंचे तो पाया कि अंशु अर्द्धनग्न अवस्था में बेहोश वहां पड़ी थी तथा आयरन से उसे कई जगह दागा गया था।
Bihar Crime: भोजपुर में दरिंदगी, राजमिस्त्री का पहले सिर कूचा और फिर गला रेतकर कर दी हत्या; आखें भी फोड़ डाली यह भी पढ़ें
इसके अलावा केरोसिन तेल छिड़ककर उसके चेहरे को जला दिया गया था। अंशु की गर्दन पर रस्सी से गला घोंटने का भी निशान था।
नौ मार्च को दर्ज हुई प्राथमिकी के अनुसार, बेहोशी की अवस्था में उसे बिहिया स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया। जहां से सदर अस्पताल आरा रेफर कर दिया गया।
उसी दिन रात में बच्ची की अवस्था को देखते हुए सदर अस्पताल से पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया गया। शनिवार को उसकी मौत हो गई।
Bihar: रंग लगाने के विवाद में ले ली जान, खूनी संघर्ष के बाद बदमाशों ने झोपड़ी में लगाई आग; महिला की जलकर मौत यह भी पढ़ें
मोबाइल पर बच्ची के दादा ललन यादव ने बताया कि बच्ची की मौत के बाद पोस्टमार्टम कराया गया है।
मृतक किशोरी एक भाई व एक बहन हैं। उसके पिता बाहर में प्राईवेट नौकरी करते हैं। घटना के बाद आरोपित घर छोड़कर फरार बताए जा रहे हैं।
पुलिस ने घटनास्थल से मृतक बच्ची के अधजले स्कूल ड्रेस व एक लाकेट बरामद किया है। मामले को लेकर शनिवार की शाम जगदीशपुर एसडीपीओ राजीव चन्द्र सिंह ने तियर पहुंचकर मामले की छानबीन की।

तियर थानाध्यक्ष आशीष कुमार साह ने पूछे जाने पर कहा कि घटना किस कारण से घटित हुई है, इसकी पड़ताल की जा रही है।

अन्य समाचार