सिवान में 35 साल पर स्वजन से मिला लापता शख्स; शादी की खुशियां दोगुनी हुईं, इंटरनेट मीडिया से मिला सही ठिकाना



संसू, रघुनाथपुर (सिवान)। प्रखंड के कौसड़ गांव में करीब 35 वर्ष से लापता एक वृद्ध शुक्रवार को अपने घर लौटे। उन्हें देख स्वजन खुशी से झूम उठे।
घर वापसी की जानकारी जैसे ही गांव के लोगों को हुई काफी संख्या में ग्रामीण उन्हें देखने के लिए एकत्रित हो गए। वृद्ध कौसड़ निवासी बलील अहमद (75) हैं।
जानकारी के अनुसार, शादी के कुछ दिनों बाद मानसिक अस्वस्थता के कारण बलील घर से गायब हो गए थे। परिवार के सदस्यों ने उनकी काफी खोजबीन की थी।

जब वे नहीं मिले तो स्वजन थक-हारकर बैठ गए। लेकिन, 35 वर्ष बाद खुदा की रहमत उन्हें वापस सुरक्षित घर ले आई। बताते हैं कि बलील अहमद इस दौरान कई अनजाने सफर पर भटकते रहे।
बलील अहमद शुक्रवार को भटकते हुए जीरादेई प्रखंड के रामापाली गांव पहुंचे, जहां अजान की आवाज सुन मस्जिद की ओर रुख कर लिया और वहीं बैठकर रोने लगे थे।
उस गांव के युवा आफताब आलम ने उन्हें अपने यहां आश्रय दिया। पूछताछ करने पर बलील अपने घर का पता भी सही से नहीं बता पा रहे थे। बस उन्हें रघुनाथपुर बाजार याद था।
Siwan: सिवान में महिला की हत्या कर शव खेत में फेंका; स्वजन में कोहराम, कॉल डिटेल से होगा पर्दाफाश यह भी पढ़ें
इस दौरान आफताब ने रघुनाथपुर के भाटी निवासी अपने दोस्त प्रवीण पांडेय से संपर्क कर बलील अहमद की फोटो भेजी। प्रवीण ने यह फोटो गांव में अपने बड़े भाई नवीन पांडेय को उपलब्ध कराई।
नवीन पांडेय ने उस फोटो को इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। इसके बाद नवीन पांडेय ने रामापाली निवासी आफताब से संपर्क किया ताे आफताब ने बलील अहमद से नवीन की बात करा दी।
पूछताछ के दौरान बलील को सिर्फ रघुनाथपुर बाजार याद था। इसके अलावा उन्होंने टारी के एक मुस्लिम चिकित्सक का नाम बताया जिससे उन्होंने अपना इलाज कराया था।
बिहार: डाउन लिच्छवी एक्सप्रेस में सारण जा रही महिला यात्री ने दिया बच्चे को जन्म, जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ यह भी पढ़ें
बलील अहमद के बताने पर नवीन पांडेय ने टारी गांव के आसपास के गांवों में उनकी फोटो भेजी। उसने कौसड़ में एक दुकान पर चाय पीने के दौरान लोगों को फोटो दिखाई।
यहां कुछ बुजुर्गाें ने उनकी पहचान कौसड़ निवासी नथुनी मियां के पुत्र के रूप में की तथा इसकी सूचना उसके स्वजन को दी।
इसकी सूचना मिलते ही बलील अहमद के स्वजन ने उन्हें फोटो के माध्यम से पहचान लिया तथा इसकी सूचना रामापाली निवासी आफताब को दी।
Siwan Crime: सिवान में बदमाशों ने मुर्गी फार्म व्यवसायी के घर पर की फायरिंग, इलाके में फैली दहशत यह भी पढ़ें
आफताब बलील अहमद को बाइक से लेकर कौसड़ गांव पहुंचे तथा उनकी पहचान करा जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में स्वजन के हवाले कर दिया।
बताया जाता है कि बलील अहमद के बड़े भाई खलील अहमद के घर सोमवार को शादी समारोह है। घर में शादी की तैयारी चल रही थी।
परिवार में शादी की खुशी थी। इस बीच बलील अहमद के मिलने से परिवार की खुशी और बढ़ गई है। स्वजन की आंखों में खुशी के आंसू छलक आए।
इस मौके पर पूर्व जिला पार्षद राजबली मांझी, बीडीसी प्रतिनिधि अनिल यादव तथा नागेंद्र मांझी समेत काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

अन्य समाचार