किशनगंज में मंदिर में लगी आग, भगवान की प्रतिमा क्षतिग्रस्त, दीवार भी टूटी; तोड़फोड़ की आशंका से आक्रोशित लोग



किशनगंज, जागरण संवाददाता। किशनगंज जिले के कोचाधामन प्रखंड स्थित बगलबाड़ी पंचायत मस्तान चौक पर बीती रात दुर्गा और हनुमान मंदिर में आग लगने का मामला सामने आया है। घटना में भगवान की मूर्ति सहित मंदिर जलकर नष्ट हो गया। आग लगने से मंदिर में स्थापित शिवलिंग और अन्य भगवान की मूर्तियां क्षत-विक्षत हो गईं। घटना में मंदिर के आसपास की दो-तीन दुकानें भी जलकर बर्बाद हो गई।
मंदिर में आग लगने की सूचना मिलते ही लोगों में हड़कंप मच गया। स्थानीय ग्रामीणों और पुलिस प्रशासन द्वारा आग पर काबू पाया गया। मंदिर की दीवार भी क्षतिग्रस्त है, जिससे आशंका है कि किसी ने तोड़फोड़ की घटना के बाद मंदिर में जानबूझकर आग लगाई। घटना से आक्रोशित लोगों ने अहले सुबह ही किशनगंज-बहादुरगंज पथ पर मस्तान चौक को जाम कर दिया। आग लगाने वालों की पहचान कर उसके विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग करने लगे।


स्थानीय लोगों के आक्रोश और हंगामा के बीच सड़क पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। लोगों का हंगामा और आक्रोश को देखते हुए कई थानों की पुलिस और वरीय अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। लोगों ने 24 घंटे में दोषियों की गिरफ्तारी करने, प्रशासन की देखरेख में सरकारी खर्च से मंदिर का पुनर्निर्माण कराने, मूर्ति स्थापित कराने, मंदिर में सीसीटीवी कैमरा एवं लाइट लगाने की मांग की।


प्रशासन द्वारा काफी समझाने-बुझाने के बाद लोगों को शांत कराया गया। इसके बाद करीब 10 बजे सुबह जाम समाप्त हुआ। फिलहाल, मंदिर को साफ-सुथरा कर दिया गया है। मामले में मुख्यालय डीएसपी अजीत प्रताप चौहान ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। मामले की जांच की जाएगी कि आखिर मंदिर में आग कैसे लगी। अगर किसी की करतूत होगी तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल मलवा हटाने का काम किया रहा है। मंदिर की सफाई की गई है।

अन्य समाचार