भोजपुर: आरा में बालिका हत्याकांड से गुस्साए लोग, थाने के घेराव के बाद सड़क जाम कर हंगामा और प्रदर्शन किया



जागरण टीम,आरा/बिहिया। भोजपुर जिला के तियर थाना क्षेत्र के तियर गांव में निर्मम तरीके से घटित बारह वर्षीय बालिका अंशु कुमारी की हत्या के मामले ने रविवार काे अचानक तूल पकड़ लिया।
आक्रोशित ग्रामीणों ने रविवार को तियर थाना का न सिर्फ घेराव किया, बल्कि तियर- बिहिया पथ को तियर थाना गेट के सामने मृतका के शव को रख कर जाम कर दिया और जमकर हंगामा व प्रदर्शन किया।
करीब सात घंटे तक हंगामा और प्रदर्शन चलता रहा। इस दौरान सड़क पर आगजनी भी की गई। थाना परिसर के बाहर से लेकर अंदर मौजूद लोग पुलिस के खिलाफ लोग नारेबाजी कर रहे थे।

गुस्साए लोग आरोपितों की गिरफ्तारी, पीड़िता के स्वजनों को मुआवजा एवं तियर थाना में पदस्थापित एएसआई हरिवंश सिंह उर्फ चट्टान सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे।
इस दौरान महिलाओं का भी रौद्र रूप देखने को मिला। बाद में भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार एवं जगदीशपुर डीएसपी राजीव चन्द्र सिंह की ओर से एएसआई को तत्काल थाने से हटाने एवं जांच करते हुए नियमानुसार विभागीय कार्रवाई का आश्वासन दिया गया।
रॉन्ग नंबर पर पटना के युवक को दिल दे बैठी आरा की लड़की, घर से भागकर की शादी; पकड़ी गई तो सरेआम मां से भिड़ गई यह भी पढ़ें
एएसआई पर दोनों पक्षों के बीच समझौता कराने का प्रयास किए जाने का गंभीर आरोप है। कार्रवाई के आश्वासन के बाद अंतिम संस्कार के लिए मृत बच्ची का शव उठ सका।
इधर, एसपी के अनुसार एएसआई को थाने से हटा दिया गया है। आरोपितों के विरुद्ध गिरफ्तारी के साथ अन्य विधि सम्मत कार्रवाई की जा रही है।पुलिस वारदात के पीछे के ठोस कारणों का पता लगा रही है।
इस दौरान पुलिस ने आरोपित के घर की भी तलाशी ली पर ठोंस क्लू नहीं मिला। बताते चलें कि पांच मार्च को तियर थाना के तियर गांव निवासी मिल्लू सिंह की 12 वर्षीय पुत्री अंशु कुमारी को स्कूल से लौटने के दौरान आरोपित बहला फुसला कर अपने घर ले गए थे।पहले गर्म आयरन से दागा फिर किरोसिन छिड़क कर जला दिया था।
भोजपुर: आरा में कमरे में बंद करके किशोरी से हैवानियत, शरीर पर आयरन से दागा; फिर केरोसिन तेल छिड़ककर जलाया, मौत यह भी पढ़ें
झुलसी बालिका ने करीब पांच दिनों तक संघर्ष के बाद शनिवार को पीएमसीएच, पटना में इलाज के दौरान जिंदगी की जंग हार गई। इधर, मृतका का शव गांव पहुंचते हीं लोग आक्रोशित हो गए।
रविवार की सुबह शव को तियर थाना गेट के सामने सड़क पर रख कर तियर-बिहिया पथ को जाम कर दिया। इसके बाद हंगामा और प्रदर्शन करने लगे।


अन्य समाचार