Siwan Crime: सिवान में बघौनी की मुखिया के घर में रची जा रही थी अपराध की साजिश, तीन बदमाश हथियार सहित गिरफ्तार



जासं, सिवान। हुसैनगंज थाना क्षेत्र के बघौनी पंचायत की मुखिया ज्योति देवी के घर अपराध की योजना बना रहे तीन बदमाशों को पुलिस ने शनिवार की देर शाम हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस ने बदमाशों के पास से एक 9 एममए का पिस्टल व तीन गोली, एक 7.65 एमएम का पिस्टल व तीन गोली तथा 315 बोर का एक कट्टा व एक गोली बरामद की है।
गिरफ्तार बदमाशों की पहचान सराय ओपी क्षेत्र के मखदुम सराय निवासी विक्रमजीत गुप्ता उर्फ झिंगना, पचरुखी थाना क्षेत्र के हरदिया निवासी अंगज मिश्रा व आंदर थाना क्षेत्र के भरौली निवासी अजीत कुमार उर्फ अमर के रूप में हुई है।

गिरफ्तार बदमाशों में शामिल विक्रमजीत गुप्ता उर्फ झिंगना व अंगद मिश्रा का पूर्व से ही आपराधिक इतिहास रहा है। उक्त दोनों बदमाशों के विरुद्ध नगर थाना व गोपालगंज के माझागढ़ थाना में कई मामले दर्ज हैं।
एसपी शैलेश कुमार सिन्हा ने मामले में प्रेस वार्ता कर बताया कि शनिवार को हुसैनगंज थाना को गुप्त सूचना मिली कि बघौनी पंचायत की मुखिया ज्योति देवी के घर पर कुछ बदमाश एकत्रित हुए हैं, जो किसी बड़ी घटना को अंजाम देन की योजना बना रहे हैं।
सिवान में 35 साल पर स्वजन से मिला लापता शख्स; शादी की खुशियां दोगुनी हुईं, इंटरनेट मीडिया से मिला सही ठिकाना यह भी पढ़ें
सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई हेतु मुफस्सिल अंचल पुलिस निरीक्षक जयप्रकाश पंडित के नेतृत्व में विशेष टीम गठित कर मुखिया ज्योति देवी के घर पर छापेमारी का आदेश दिया गया।
इस दौरान पुलिस की भनक लगते ही तीनाें बदमाश भागने का प्रयास करने लगे। इसी दौरान उक्त तीनों बदमाशों को पकड़ लिया गया।
तलाशी के दौरान तीनों बदमाशों के पास से अवैध हथियार व कारतूस बरामद किए गए। पूछताछ में बदमाशों ने मुखिया पति विश्वकर्मा बिंद के साथ मिलकर जिले के विभिन्न स्थानों पर पूर्व में कई आपराधिक घटनाओं की बात स्वीकारी है।
Siwan: सिवान में महिला की हत्या कर शव खेत में फेंका; स्वजन में कोहराम, कॉल डिटेल से होगा पर्दाफाश यह भी पढ़ें
गिरफ्तार अंगद मिश्रा ने बताया कि करीब 10-12 दिन पूर्व गोपालपुर-सहुली रोड में मोटरसाइकिल लूटने के क्रम में साथ अजीत कुमार द्वारा फायर की गई गोली कमर के नीचे लग गई थी, इससे वह जख्मी हो गया था।
एसपी ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों का जिले सहित सीमावर्ती जिले में भी अन्य कई कांडों में संलिप्तता है, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है।
बिहार: डाउन लिच्छवी एक्सप्रेस में सारण जा रही महिला यात्री ने दिया बच्चे को जन्म, जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ यह भी पढ़ें
विक्रमजीत गुप्ता उर्फ झिंगना के विरुद्ध नगर थाना कांड संख्या 29/2005 भादवि की धारा 395, नगर थाना कांड संख्या 75/06 धारा 25 (1बी) ए/26/35 आर्म्स एक्ट एवं 3/4 व विस्फोटक पदार्थ अधिनियम, नगर थाना कांड संख्या 165/08 भादवि की धारा 307/34 एवं 27 आर्म्स एक्ट तथा नगर थाना कांड संख्या 458/20 भादवि की धारा 307/34 एवं 27 आर्म्स एक्ट दर्ज है।
Siwan Crime: सिवान में बदमाशों ने मुर्गी फार्म व्यवसायी के घर पर की फायरिंग, इलाके में फैली दहशत यह भी पढ़ें
जबकि अंगद मिश्रा के विरुद्ध गोपालगंज के माझागढ़ थाना कांड संख्या 274/20 में भादवि की धारा 414/399/402 एवं 25 (1-बी) ए/26/35 आर्म्स एक्ट एवं 8 (सी) / 21 (ए) एनडीपीएस एक्ट दर्ज है।

अन्य समाचार