Crime News: दूसरी पत्नी के बेटों ने पिता को उतारा मौत के घाट, रॉड और लाडियों से की निर्मम हत्या



जागरण संवाददाता, आरा: भोजपुर के आरा मुफस्सिल क्षेत्र के भुसौला गांव के प्राथमिक विद्यालय में रविवार देर रात एक पंच की हत्या कर दी गई। जानकारी के मुताबिक, गांव के पंच की उसकी दूसरी पत्नी के बेटों ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर लोहे की रॉड और ईंट-पत्थरों से पीटकर हत्या कर दी।
हत्या के बाद साक्ष्य को मिटाने के लिए हत्यारों ने शव को गांव के बाधार में गढ्ढा खोदकर दफना दिया। सोमवार की दोपहर मृतक का शव बरामद किया गया। मृतक की पहचान बृजभार साव के रूप में हुई है। वह भुसौला गांव का रहने वाला था। वह वर्तमान में पंचायत का पंच भी था।

बृजभार साव के सिर और चेहरे के हिस्सों पर गंभीर जख्म के निशान पाए गए हैं। इधर, मृतक की पहली पत्नी के भाई विश्वजीत गुप्ता ने दूसरी पत्नी देवांती देवी के बेटों पर जमीन एवं संपत्ति के विवाद को हत्या किए जाने का आरोप लगाया है।
पुलिस ने दूसरी पत्नी के बड़े बेटे सूरज को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। पूछताछ में उसके बेटों के अलावा दो अन्य लोगों के भी नाम आए हैं। एसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि यह हत्या पारिवारिक विवाद में की गई है। अभी मामले की जांच चल रही है।
भोजपुर: आरा में बालिका हत्याकांड से गुस्साए लोग, थाने के घेराव के बाद सड़क जाम कर हंगामा और प्रदर्शन किया यह भी पढ़ें
परिवार वालों के मुताबिक, रविवार रात पड़ोसी रिश्तेदार के घर में शादी को लेकर हल्दी की रस्म थी। इसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बृजभार साव रविवार को करीब रात नौ बजे घर से निकले थे।
बृजभार जब घर से जा रहे थे तभी उनकी दूसरी पत्नी के बेटों ने साथियों की मदद से उन्हें पकड़कर गांव के प्राथमिक विद्यालय में ले गए। जहां उनकी  बेरहमी पूर्वक लोहे के रॉड और ईंट-पत्थर से पीटकर और कूंचकर उनकी हत्या का दी। इसके बाद शव को गढ्ढे में मूंद दिया।
रॉन्ग नंबर पर पटना के युवक को दिल दे बैठी आरा की लड़की, घर से भागकर की शादी; पकड़ी गई तो सरेआम मां से भिड़ गई यह भी पढ़ें
देर रात हो जाने के बाद साव की कोई खबर न मिलने पर उनके स्वजनों ने काफी खोजबीन की लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया। सोमवार की सुबह ग्रामीणों को पता चला कि उनकी हत्या कर गांव के बधार स्थित नहर के पास शव को छिपा दिया गया है। इसके बाद ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे और इसकी सूचना स्थानीय थाना को दी। सूचना मिलते ही इंस्पेक्टर संजय कुमार और दारोगा विवेक कुमार समेत अन्य पदाधिकारी मौके पर पहुंचे।
भोजपुर: आरा में कमरे में बंद करके किशोरी से हैवानियत, शरीर पर आयरन से दागा; फिर केरोसिन तेल छिड़ककर जलाया, मौत यह भी पढ़ें
मृतक के साले विश्वजीत गुप्ता ने बताया कि उनकी बहन शीला देवी से उसके जीजा की पहली शादी हुई थी। लेकिन शुरू में बाल-बच्चे नहीं होने के कारण उनके भाइयों ने उनकी दूसरी शादी देवांती देवी से करा दी थी। इसके बाद उनकी बहन शीला देवी से उन्हें चार बेटी और एक बेटा हुआ। जबकि ,उनकी दूसरी पत्नी देवांती से दो बेटे हुए।

दो महीने पहले दोनों को संपत्ति में आधा-आधा बंटवारा कर दिया गया था। साथ उन्होंने उनकी बहन शीला देवी की चार बेटी होने के कारण उन्हें हसनपुरा बधार में कुछ जमीन दिया था, ताकि उसे बेचकर वह अपनी लड़कियों की शादी कर सकें।
लेकिन दूसरी पत्नी के बेटों ने उनसे छिपा कर उस दो कट्ठा जमीन को दूसरे को रजिस्ट्री कर दिया था। इसको लेकर उन्होंने रजिस्ट्री रद्द करने के लिए रजिस्टार ऑफिस में आवेदन भी दिया था। इस बात को लेकर उनके बीच विवाद चला रहा था।

अन्य समाचार