Bhojpur: आरा बालिका हत्याकांड का एक आरोपी यूपी के बलिया से गिरफ्तार, आयरन से दागकर की गई थी मासूम की हत्या



जागरण टीम, भोजपुर: भोजपुर जिले के तियर थाना क्षेत्र के तियर गांव में बारह वर्षीय बालिका अंशु कुमारी की निर्मम तरीके से घटित हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपियों में से एक को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए नामजद आरोपी पारस गिरी से पुलिस पूछताछ कर रही है। वह तियर का ही निवासी है।
जानकारी के मुताबिक, आरोपी पारस गिरी भागकर अपनी बेटी के ससुराल यूपी के बलिया जिला चला गया था। मंगलवार को विस्तृत खुलासे की उम्मीद जताई जा रही है।

इधर, एसडीपीओ जगदीशपुर राजीव चंद्र सिंह सोमवार को भी तियर थाना पहुंचे और घटना के जांच की प्रगति की समीक्षा की। घटना के कारण को लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है।
एसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि डीआईयू टीम को भी लगाया गया है। एसपी के अनुसार, शुरूआती जांच में आयरन से दागकर हत्या किए जाने की बात सामने आ रही है। आरोपियों के पकड़े जाने के बाद ही कारणों का खुलासा हो सकेगा।
Crime News: दूसरी पत्नी के बेटों ने पिता को उतारा मौत के घाट, रॉड और लाडियों से की निर्मम हत्या यह भी पढ़ें
इस केस में पारस गिरी के अलावा कमलेश गिरी की पत्नी दुर्गा देवी और बेटी को भी आरोपी बनाया गया है। इसमें बेटी ही मुख्य आरोपी बतायी जाती है क्योंकि, वही स्कूल से लौटने के दौरान उसे घर से बुलाकर ले गई थी।
घर में तलाशी के दौरान उसके बैग से कुछ आपत्तिजनक सामान भी बरामद किए गए थे, जिससे उसकी संदिग्ध गतिविधियों का पता चला है।
भोजपुर: आरा में बालिका हत्याकांड से गुस्साए लोग, थाने के घेराव के बाद सड़क जाम कर हंगामा और प्रदर्शन किया यह भी पढ़ें
थाने का घेराव के बाद मृतका अंशु कुमारी के शव का रविवार को तियर गांव में ही दाह संस्कार कर दिया गया।मृतका के दादा ललन सिंह ने बताया कि इतना कुछ होने के बावजूद न तो मुआवजे के सवाल पर कोई ठोस निर्णय हुआ है न ही एएसआई हरिवंश सिंह उर्फ चट्टान सिंह पर ही कोई खास कार्रवाई हुई। जबकि, वे घटना की लीपापोती करने के कारण बराबर के वे जिम्मेवार है।
रॉन्ग नंबर पर पटना के युवक को दिल दे बैठी आरा की लड़की, घर से भागकर की शादी; पकड़ी गई तो सरेआम मां से भिड़ गई यह भी पढ़ें

उन्होंने कहा कि विधायक पर भरोसा है क्योंकि उन्होंने इस बाबत आश्वासन दिया है। उन्होंने आगे कहा कि सुनने में आया है कि घटना के नामजद आरोपियों में से एक पारस गिरी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जो संतोष की बात है।
तियर थाना क्षेत्र के तियर गांव में बारह वर्षीय बालिका अंशु कुमारी की निर्मम तरीके से घटित हत्या के बाद स्थानीय पुलिस पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं।
भोजपुर: आरा में कमरे में बंद करके किशोरी से हैवानियत, शरीर पर आयरन से दागा; फिर केरोसिन तेल छिड़ककर जलाया, मौत यह भी पढ़ें
सबसे पहला सवाल यह कि, घटना के करीब चार दिनों बाद तक एक तरफ जहां बच्ची पटना में जिंदगी व मौत से जुझ रही थी कि वहीं थाने के एएसआई चट्टान सिंह दोनों पक्षों के बीच समझौता कराने में लगे हुए थे। यही वजह थी कि पांच मार्च को घटित घटना में नौ मार्च को प्राथमिकी हुई।
दूसरा यह कि हंगामा करने वाले ग्रामीणों का आरोप था कि वारदात के बाद आरोपित मां-बेटी को पुलिस द्वारा थाने लाया गया था लेकिन बिना गहन पूछताछ के ही उन्हें फिर छोड़ दिया गया, जिसके बाद वे फरार हो गए। यह सवाल भी जो गहन जांच का विषय है। अभी तक सिर्फ हंगामे के बाद एएसआई को वहां से हटाकर आक्रोश को कम करने का प्रयास किया गया है।

अन्य समाचार