PK: प्रशांत किशोर बोले- राष्ट्रवाद के नाम पर बिहार को अनपढ़ बनाया, अब जंगलराज वाले 10 लाख नौकरी का वादा कर रहे



संसू, एकमा। जन सुराज पदयात्रा के दौरान एकमा में एक आमसभा को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार में लोगों को कुछ और समझ में आता हो या न आता हो, लेकिन राजनीति बहुत अच्छे से समझ में आती है।
जहां भी चार आदमी बैठ जाते हैं, वो दिन-रात राजनीति की ही बात करते हैं। उनको अपनी चिंता नहीं है। देश तभी मजबूत होगा, जब आप अपनी और अपने बच्चों की चिंता करेंगे।
जो अपनी चिंता नहीं कर रहा है, वो देश की क्या चिंता करेगा। राष्ट्रवाद के नाम पर जो वोट आप देते हैं, उसका कोई मतलब नहीं है। राष्ट्रवाद के नाम पर बिहार को अनपढ़ बना दिया गया है।

यदि बिहार अनपढ़ रहेगा तो उससे देश कमजोर होगा या मजबूत होगा? लालू जी ने अपने राज में चरवाहा स्कूल खोले थे और नीतीश कुमार ने शिक्षा व्यवस्था को बर्बाद करके सबको चरवाहा बना दिया है।
स्कूल-कॉलेज बिहार में नाम के लिए चल रहे हैं। पढ़ाई दोनों में से कहीं नहीं हो रही है। बिहार की हालत इसलिए खराब है, क्योंकि एक आदमी चरवाहा स्कूल खोल रहा था और एक चरवाहा बना रहा है।
जंगलराज के लिए जिम्मेदार लोग भी आज खुलेआम झूठ बोलकर 10 लाख नौकरी देने का वादा कर रहे हैं। जन सुराज पदयात्रा के 164वें दिन की शुरुआत सारण के हुस्सेपुर पंचायत स्थित पुराना एफसीआई गोदाम मैदान में सर्वधर्म प्रार्थना से हुई।
छपरा में राजद नेता सुनील राय का अपहरण, कार्यालय से घसीटते हुए अपराधियों ने स्कॉर्पियो में बिठाया; CCTV में कैद यह भी पढ़ें
जन सुराज पदयात्रा आमडाढ़ी, एकमा नगर पंचायत, गोबरहीं, माने होते हुए मांझी प्रखंड अंतर्गत बरेजा पंचायत के उसरैना मैदान स्थित जन सुराज पदयात्रा शिविर में रात्रि विश्राम के लिए पहुंची।

अन्य समाचार