Samastipur में ग्रामीण बैंक से 20 लाख की लूट, पिस्टल की नोक पर कर्मियों को बनाया बंधक; दिनदहाड़े घटना से दहशत



समस्तीपुर, जागरण संवाददाता। समस्तीपुर जिले में दिनदहाड़े बैंक लूटकर बेखौफ बदमाशों ने एक बार फिर अपना दहशत कायम किया है। जिले के मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के हरपुर एलौथ स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की शाखा से अपराधियों ने बुधवार को 20 लाख रुपये लूट लिए। घटना की सूचना मिलते ही सदर डीएसपी समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी बैंक पहुंचकर जांच में जुट गए हैं। पिछले एक महीने में बैंक लूट की यह दूसरी घटना है।

जिला मुख्यालय से महज चार किलोमीटर पर स्थित मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के हरपुर एलौथ स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की शाखा में अपराधियों ने लूट की बड़ी घटना को अंजाम दिया है। बैंककर्मियों ने बताया कि सुबह 10.20 बजे चार अपराधी बैंक के अंदर घुस गए। बैंक में घुसते ही बैंक के शाखा प्रबंधक प्रियदर्शी, कैशियर प्रीति समेत दो अन्य कर्मियों को अपराधियों ने पिस्तौल के बल पर अपने कब्जे में ले लिया। इसके बाद बैंक से करीब 20 लाख रुपये लूटकर भाग निकले। सभी अपराधी बाइक से पहुंचे थे।
बिहार:पटरी पर सिक्का रख रोकते थे ट्रेन, फिर फिल्मी स्टाइल में शराब की स्मगलिंग; संपर्क क्रांति ​से दबोचे शातिर यह भी पढ़ें
बताया जाता है कि करीब 15 मिनट के अंदर अपराधियों ने लूट की इस बड़ी घटना को अंजाम दिया है। घटना की सूचना मिलते ही सदर डीएसपी एसएच फखरी, मुसरीघरारी थानाध्यक्ष पंकज कुमार, मुफस्सिल थानाध्यक्ष प्रवीण मिश्रा, डीआईयू के विक्रम आचार्या समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे। पुलिस ने बैंक की सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। साथ ही अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस की कई टीमों को अलग-अलग क्षेत्र के लिए रवाना किया।
यूपी, बंगाल समेत 4 राज्यों को ओल खिला रहा समस्तीपुर, आठ लाख क्विंटल से अधिक का उत्पादन; किसानों के चेहरे खिले यह भी पढ़ें
डीएसपी ने करीब 20 लाख रुपये की लूट होने की बात कही है। वैसे उन्होंने यह भी बताया कि कैश का पूरी तरह मिलान करने के बाद ही लूट की राशि का सही पता चल पाएगा। इधर, लूट की घटना के बाद बैंक कर्मियों में दहशत का माहौल कायम हो गया है। बैंक लूट की जानकारी मिलने पर काफी संख्या में स्थानीय लोग भी बैंक पर जुट गए हैं।
बता दें कि करीब 20 दिन पूर्व उजियारपुर थाना क्षेत्र के शंकर चौक स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की शाखा में भी अपराधियाें ने लूट की घटना को अंजाम दिया था। दिनदहाड़े अपराधियों ने नौ लाख से अधिक की राशि लूट ली थी।

अन्य समाचार