Saharsa: कोचिंग के निकली युवती का दिनदहाड़े अपहरण, सड़क किनारे मिली साइकिल; पुलिस बोली- प्रेम प्रसंग का मामला



सहरसा, संवाद सूत्र। सहरसा जिले में मंगलवार की सुबह शहर के रहुआमणि नहर से पूर्व दिशा में बदमाशों ने एक युवती का अपहरण कर लिया है। साइकिल से कोचिंग जा रही युवती के अपहरण कर लिए जाने की घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने घंटों सड़क जाम कर यातायात ठप कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही सदर पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर प्रदर्शनकारियों को समझाने में जुटी रही।
करीब तीन घंटे बाद अपहृत युवती के सकुशल बरामदगी के आश्वासन बाद सड़क जाम हटाया गया। घटना को लेकर अपहृत युवती की माता सुषमा देवी ने सदर थाना को आवेदन देकर अज्ञात बदमाशों द्वारा अपनी पुत्री के अपहरण करने की शिकायत की है।

सदर थाना को दिए गए आवेदन में रहुआमणि निवासी मृत्युंजय कुमार सिंह की पत्नी ने बताया कि मेरी पुत्री 18 वर्षीय काजल कुमारी अन्य दिनों की ही तरह सुबह सात बजे साइकिल से सहरसा कोचिंग पढने जा रही थी। रास्ते में ही अज्ञात लोगों द्वारा उसका अपहरण कर लिया गया। रहुआमणि चिमनी से पूरब पुल के समीप पुत्री की साइकिल सड़क किनारे गिरी मिली है। पिता ने बताया कि मेरे मोबाइल नंबर पर एक नंबर से बार-बार फोन करके परेशान किया जाता था। पीड़ित परिवार ने सदर पुलिस से बेटी की सकुशल बरामदगी की गुहार लगायी है।
Bihar: मौलवी डिग्रीधारी भी देंगे मेडिकल-इंजीनियरिंग की परीक्षा, मदरसा शिक्षा बोर्ड के पाठ्यक्रम में अहम बदलाव यह भी पढ़ें

इधर, इस घटना की खबर मिलते ही स्थानीय ग्रामीण सहित आसपास के लोगों ने रहुआमणि-सहरसा मुख्य मार्ग केा जगह-जगह जाम कर यातायात पूरी तरह ठप कर दिया। मुख्य सड़क के दोनों ओर वाहनेां की लंबी कतार लग गई। बीच सड़क पर ही साइकिल-बाइक खडी कर प्रदर्शनकारियों ने सड़क जाम कर आक्रोश जताया। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि शहर से सटे मुख्य सड़क से एक युवती का दिनदहाड़े अपहरण कर लिया गया और पुलिस अबतक उसे ढूंढ नहीं सकी है और न ही अपहरणकर्ताओं का पता लग सका है।

सदर थानाध्यक्ष सुधाकर कुमार सहित पुलिस बलों ने जाम स्थल पर पहुंचकर घटना की विस्तृत जानकारी ली और प्रदर्शनकारियों को 24 घंटे के अंदर युवती की सकुशल बरामदगी एवं दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई का आश्वासन देकर सड़क जाम हटवाया। करीब तीन घंटे तक सड़क जाम लगा रहा, जिससे आवागमन में लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।
सदर पुलिस ने युवती के अपहरण के मामले में अन्य पहलुओं की भी गहराई रूप से छानबीन कर रही है। साइकिल से निकली युवती का कोचिंग से पहले ही गायब हो जाना रहस्यमय बना हुआ है। हालांकि, इस मामले में पुलिस फूंक-फूंककर कदम उठा रही है। अपहरणकर्ता कितने आदमी थे और घटनास्थल से किस वाहन से गए। इसकी जांच भी पुलिस कर रही है। अपहृता के घरवालों ने भी अज्ञात के विरूद्ध ही मामला दर्ज कराया है।

सदर पुलिस ने इस मामले में एक मोबाइल नंबर का सीडीआर निकालने में लगी हुई है। जिससे यह पता चल सके कि यह नंबर किसका है और वह क्यों पीड़िता को परेशान करने के लिए बार-बार फोन करता था। पुलिस को इस मामले में आरोपितों का नाम का भी पता चला है, जिसकी जांच में पुलिस जुटी है।

सहरसा सदर थानाध्यक्ष सुधाकर कुमार ने कहा कि  यह मामला प्रेम प्रसंग का प्रतीत हो रहा है। जल्द ही लड़की की बरामदगी होगी। इसको लेकर पुलिस गहन पड़ताल कर रही है।

अन्य समाचार