Munger: पुलिस अभिरक्षा से ट्रक लेकर फरार होने का मामला, कहां थे तीनों चौकीदार; उठ रहे कई सवाल



संवाद सूत्र, हवेली खड़गपुर (मुंगेर)। खड़गपुर थाना क्षेत्र स्थित राजेंद्र श्री कृष्ण उच्च विद्यालय मैदान से बालू लदे तीन जब्त ट्रकों को लेकर चालक फरार हो गया। 12 मार्च की शाम लगभग साढ़े सात बजे तीनों वाहन को लेकर चालक निकल गए पर किसी को भनक तक नहीं लगी।
तीनों ट्रकों की देखरेख के लिए बकायदा तीन चौकीदारों की तैनाती की गई थी, इसके बाद भी जब्त ट्रक लेकर भाग जाना बड़ा सवाल है। सवाल यह भी है कि तीनों चौकीदार कहां थे, ट्रक के भागने के बाद खड़गपुर की पुलिस सक्रिय हाेती तो रास्ते में ट्रक को पकड़ा जा सकता था।

तीनों ट्रकों को लेकर उसके चालक बरियापुर की दिशा में भागे थे, रास्ते में शामपुर और आगे जाकर बरियापुर पुलिस थाना भी है। तीनों ट्रकों को लेकर भागने की सूचना वायरेलस या फोन से संबंधित थानों को दी जाती तो शायद ट्रक पकड़ में आ जाता, पर ऐसा नहीं हुआ। खैर, यह सब पुलिसिया जांच का विषय है, लेकिन कार्यप्रणाली पर यह बड़ा सवाल है।
इस घटना पर पुलिस कप्तान जगुनाथ रेड्डी जलारेड्डी काफी गंभीर हैं। मामले को गंभीरता से लेते हुए खड़गपुर एसडीपीओ को जांच कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है। एसपी ने बताया कि इस मामले में दोषी पाए जाने वाले किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

ट्रक चालक और मालिक पर केस दर्ज होने के बाद खड़गपुर के पुलिस पदाधिकारी गंभीर दिख रहे हैं। वाहनों की बरामदगी और इनके मालिक के बारे में पता लगाने के लिए पुलिस पदाधिकारियों ने कार्रवाई शुरू कर दी है। अब तक न तो ट्रक की बरामदगी हुई है आर न नामजद आरोपितों की गिरफ्तारी। इस मामले को लेकर हवेली खड़गपुर में चर्चाओं का बाजार भी गर्म है।
खनन विभाग के पदाधिकारियों ने चार मार्च को जांच के दौरान ट्रकों को जब्त किया गया था। 11 मार्च को केस दर्ज किया गया था। 12 मार्च की शाम साढ़े सात बजे चालक सभी ट्रक लेकर फरार हो गया।

घटना के बाद हवेली खड़गपुर में प्रतिनियुक्त चौकीदार गुरुदेव सिंह के आवेदन पर तीन ट्रक के फरार मालिक और चालक पर केस दर्ज किया गया है।
इस संबंध में थानाध्यक्ष नीरज कुमार ने कहा कि फरार ट्रकों की बरामदगी का प्रयास चल रहा है। इसके मालिक का भी पता लगाया जा रहा है। जल्द ही मालिक को गिरफ्तार कर ट्रक बरामद कर लिया जाएगा।

अन्य समाचार