Bihar: दो जजों पर जानलेवा हमला, पहले कार में टक्कर मारी; फिर मारपीट कर नकदी लूटी, पुलिस ने मौके पर पहुंच बचाया



 जागरण संवाददाता, सासाराम: रोहतास जिले में एक सिविल कोर्ट के दो जजों पर मंगलवार देर रात बाइक सवार दो बदमाशों ने पहले मारपीट और फिर जानलेवा हमला किया। दोनों जज घायल हो गए, जिसके बाद बदमाशों ने उनकी कार से नकदी समेत कई जरूरी सामान लूट लिए। जजों पर यह हमला सासाराम मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बेदा नहर के पास हुआ। पुलिस ने मामले में दो आरोपियों- आंतनु व रमाकांत सिंह को गिरफ्तार किया है।

मुफस्सिल थानाध्यक्ष रिजवान ने बताया कि सासाराम सिवल कोर्ट में कार्यरत न्यायिक पदाधिकारियों ने प्राथमिकी दर्ज कराई है, जिसके मुताबिक, वे अपनी निजी कार में पेट्रोल भरवाने के लिए बेदा स्थित पेट्रोल पंप पर जा रहे थे। इसी दौरान, नहर पार करने के बाद कुछ दूरी पर सड़क किनारे गाड़ी खड़ी कर वे दुकान से कुछ सामान खरीदने लगे। इतने में बाइक सवार दो बदमाशों ने उनकी खड़ा कार में टक्कर मार दी, जिससे उनकी कार क्षतिग्रस्त हो गई।
रोहतास के युवक बने प्रेरणा, परदेस जाने के बजाय पढ़े-लिखे युवा कर रहे सब्जी की खेती, हर महीने 50 हजार तक कमाई यह भी पढ़ें
आवाज सुनकर जब जज कार के पास पहुंचे और इसका विरोध किया तो दोनों बाइक सवार उनसे बहस करने लगे। फिर दोनों ने जजों के साथ पहले मारपीट और फिर जानलेवा हमला कर दिया। इसी दौरान बाइक सवार बदमाशों के कुछ और साथी भी मौके पर पहुंच गए।  उन्होंने भी आरोपियों का साथ दिया।
जज राम चंद्र प्रसाद ने बताया कि उन्होंने आरोपियों को अपना परिचय जज के रूप में दिया, इसके बाद दोनों बाइक सवार और अधिक आक्रोशित हो गए और उनका गला दबाने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस ने जजों को बदमाशों के चंगुल से छुड़ाया। घटना के बाद एसीजेएम राम चंद्र प्रसाद के लिखित बयान के आधार पर दोनों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी की गई। पुलिस ने दोनों हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अन्य समाचार