मुंगेर: रिटायर कर्मी के तीन माह से बंद घर में लाखों की चोरी, पत्नी का इलाज कराने गए थे कोलकाता



जागरण संवाददाता, मुंगेर। कोतवाली स्थित लाल दरवाजा मोहल्ले के काली स्थान निवासी रिटायर आइटीसी कर्मी राजेंद्र प्रसाद के बंद घर से बदमाशों ने 20 लाख की चोरी कर ली।
राजेंद्र प्रसाद पत्नी बबीता देवी का इलाज कराने पांच जनवरी को कोलकाता गए थे। दो फरवरी को छोटा बेटा रवि घर पहुंचा तो घर में सबकुछ ठीक था।
इस बीच मंगलवार की देर शाम राजेंद्र प्रसाद परिवार के साथ घर पहुंचे तो घर का ताला टूटा हुआ था। उन्होंने डायल 112 पर सूचना दी।

सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस पहुंची और मामले की जांच की। चोरों ने ताला तोड़ने वाली रॉड और एक चप्पल छोड़ गए। फॉरेंसिक टीम को इसकी सूचना दी गई।
पीड़ित राजेंद्र प्रसाद ने पुलिस को बताया कि मंगलवार की शाम पत्नी और बहू मनीषा सुमन के साथ घर पर पहुंचे तो देखा की घर के मुख्य दरवाजे का ताला बदला हुआ और खुला है।
घर के अंदर गए तो सभी समान बिखरा हुआ था। अलमारी को तोड़कर बदमाशों ने आभूषण, नकद, महंगे कपड़े और बर्तन चोरी कर ले गए थे।
Loan Fraud: कहां छिपा है फर्जी माइक्रो फाइनेंस कंपनी का मास्टरमाइंड, महिलाओं का समूह बनवा करता था ठगी यह भी पढ़ें
राजेंद्र के छोटे बेटे ने बताया कि घर में लगी स्कूटी भी गायब है। पीड़ित परिवार ने नकद सहित 20 लाख रुपये का सामान गायब होने की जानकारी पुलिस को दी है।
पीड़ित ने पुलिस को बताया कि घर से पत्नी और बहू का लगभग 20 भर सोने का आभूषण की चोरी हुई है। घर में रखे 4.70 लाख नकद, स्कूटी, कागजात, लैपटाप, गैस सिलेंडर, महंगे कपड़े, बर्तन की चोरी कर लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि इस मोहल्ले में कभी भी चोरी की घटना नहीं होती थी, इस कारण घर को बंद कर एक से दो माह बाहर जाते थे।
Munger: पुलिस अभिरक्षा से ट्रक लेकर फरार होने का मामला, कहां थे तीनों चौकीदार; उठ रहे कई सवाल यह भी पढ़ें
मामले की जांच चल रही है। भागलपुर से फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया है। घटनास्थल पर चोरों की चप्पल और ताला तोड़ने में इस्तेमाल लोहे की रॉड मिली है। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाल रही है। घर तीन माह से बंद था। जांच जारी है। -धीरेंद्र पांडेय, थानाध्यक्ष, कोतवाली।

अन्य समाचार