प्रशांत किशोर की ख्वाहिश: बोले- इच्छा है; अपने जीवन में बिहार को अग्रणी राज्यों की श्रेणी में शामिल करा सकूं



संसू, दाउदपुर (सारण)। मांझी प्रखंड क्षेत्र के आदर्श ग्राम बरेजा के उसरैना के मैदान में जन सुराज पदयात्रा के 165वें दिन की शुरुआत सर्वधर्म प्रार्थना से हुई।
उसके बाद प्रशांत किशोर ने स्थानीय मीडिया से बात-चीत की और उन्होंने अपनी पदयात्रा का अनुभव साझा किया।
उसके बाद वे सैकड़ों पदयात्रियों के साथ बरेजा पंचायत से जन सुराज पदयात्रा के क्रम मदनसाठ, बंगरा, मरहां, सोनबरसा, खैरवार, होते हुए जलालपुर प्रखंड के कोपा नगर पंचायत के गांधी स्मारक हाई स्कूल में जन सुराज पदयात्रा शिविर में रात्रि विश्राम के लिए पहुंचे। 

जन सुराज पदयात्रा के दौरान मांझी में मीडिया संवाद के दौरान प्रशांत किशोर ने कहा कि मैं बिहार में पैदा हुआ हूं और बिहार की मिट्टी का कर्ज मेरे ऊपर है।
ये बात किसी से छिपी नहीं है कि जब हम बिहार से बाहर देश के दूसरे राज्यों में जाते हैं तो लोग हमको बिहारी कहकर हमारा मजाक उड़ाते हैं।
हम लोगों को गंवार कहकर जलील किया जाता है। मेरी महत्वाकांक्षा यह है कि अपने जीवन काल में बिहार को देश के अग्रणी राज्यों की श्रेणी में शामिल करा सकूं और बिहारियों को बाहर जाकर जलील नहीं होना पड़े।
Chhapra: अपहृत राजद नेता सुनील राय 24 घंटे के अंदर बरामद, स्कॉर्पियो सहित दो बदमाश गिरफ्तार यह भी पढ़ें
मीडिया संवाद के दौरान प्रशांत किशोर ने लालू परिवार पर भ्रष्टाचार मामले में हो रही कार्रवाई के मामले में नीतीश कुमार पर निशाना साधा।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री खुश हैं या नहीं यह बात उनसे ज्यादा कौन जान सकता है। लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार पर जो छापा पड़ा है, उस पर वे ना तो पक्ष में बोल रहे हैं और ना ही विपक्ष में।
भ्रष्टाचार के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि बिहार में भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए सबसे जरूरी है सामाजिक स्तर पर सही लोगों का चुनाव हो।
PK: प्रशांत किशोर बोले- राष्ट्रवाद के नाम पर बिहार को अनपढ़ बनाया, अब जंगलराज वाले 10 लाख नौकरी का वादा कर रहे यह भी पढ़ें
यदि आप पांच सौ रुपये लेकर मुखिया चुनते हैं और फिर सोचते हैं कि वो आपका काम बिना कमीशन के करवा देगा तो ये मुमकिन नहीं है।

अन्य समाचार