बेटे ने सिर्फ 100 रुपये की सुपारी देकर कराई पंच पिता की हत्या, मां ने रची साजिश, जमीन बंटबारे का था मामला



जागरण संवाददाता, आरा: पुलिस ने भोजपुर जिले के आरा मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भूसौला गांव में तीन दिन पहले हुई गांव कचहरी पंच बृजभार साह की हत्या का पर्दाफाश कर दिया है। मामले में पुलिस ने मृतक की दूसरी पत्नी देवांती देवी, उसके दो बेटे- सूरज कुमार व धीरज कुमार और उसके हमनाम दूसरे साथी सूरज कुमार को गिरफ्तार किया है। सूरज ने महज सौ रुपये खर्च कर पिता की हत्या करवाई थी।
भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार ने बुधवार को बताया कि 52 वर्षीय बृजभार साह भुसौला की भूमि विवाद में हत्या की गई थी। हत्या के मामले में तीन और साजिश रचने में एक की संलिप्तता की बात सामने आई है। एक अन्य आरोपी की तलाश जारी है। इसके लिए टीम को पुरस्कृत किया जाएगा।

12 मार्च की रात गांव के ही राजेंद्र साह की बेटी की शादी थी और उस दिन हल्दी की रस्म थी। रात करीब 9 बजे बृजभार साह घर से निकले थे, तभी उनकी दूसरी पत्नी के बेटे सूरज ने दो अन्य साथियों धन लाल एवं अपने हमनाम सूरज की मदद से पिता को पकड़ लिया। इसके बाद गांव के प्राथमिक विद्यालय में ले गए थे, जहां ईट—पत्थर से कुचलकर पिता बृजभार साह की हत्या कर दी। शव को गांव के बधार में ले जाकर गड्ढे में छिपा दिया था।
Bihar: भोजपुर में सोन नदी में नहाने गए छह बच्चे डूबे; चार का शव बरामद; दो ने जैसे-तैसे पानी से निकलकर बचाई जान यह भी पढ़ें
इस मामले की जांच के लिए सदर एसडीपीओ सह एएसपी हिमांशु के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था। टीम में इंस्पेक्टर संजय कुमार सिंह एवं दारोगा विवेक कुमार शामिल थे। इस दौरान, टीम ने कांड में संलिप्त मृतक की दूसरी पत्नी के बेटे सूरज कुमार और उसके हमनाम को दबोच लिया। षड्यंत्र में शामिल सूरज के दूसरे भाई धीरज को भी गिरफ्तार किया गया। कांड में संलिप्त धन लाल की तलाश जारी है। हत्याकांड के 24 घंटे के अंदर ही पुलिस ने कांड का पर्दाफाश कर दिया।
Ara: दो कट्ठा जमीन के लिए चचेरे भाई ने पीट-पीटकर मार डाला, 8 लोगों पर FIR, आरोपी महिला गिरफ्तार यह भी पढ़ें

पहले शराब पार्टी की फिर पिता की हत्या
पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला कि मृतक की दूसरी पत्नी देवांती के बड़े बेटे सूरज ने सौ रुपये धन लाल नामक साथी को देकर देसी शराब मंगाई थी। इसके बाद स्कूल के पास तीनों ने शराब पार्टी की थी। फिर अपने पिता की हत्या कर दी। पुलिस ने सूरज का स्वीकारोक्ति बयान भी लिया है। पुलिस ने सबूत के तौर पर खून लगा बोरा, खून लगा गमछा, पैंट, चप्पल व खून लगे ईट-पत्थर समेत कुदाल जब्त आदि सामान जब्त किया है।


अन्य समाचार