Bihar: मुंगेर में बोले उपेंद्र कुशवाहा- जदयू का कम हो रहा जनाधार, नीतीश के जीवन भर की राजनीतिक कमाई दांव पर



जागरण संवाददाता, मुंगेर: राष्ट्रीय लोक जनता दल के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा अपनी विरासत बचाओ नमन यात्रा के क्रम में मुंगेर पहुंचे हैं। यहां उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जनता दल यूनाइटेड कभी गरीबों, पिछड़ों व शोषितों की पार्टी थी, लेकिन आज नहीं रह गई है। जो लोग राजद के आतंक से भयभीत थे, उन्हीं के रहनुमा राजद नेतृत्व को स्वीकार कर रहे हैं। इससे नीतीश कुमार के जीवन भर की राजनीतिक कमाई दांव पर लग गई है।

संवाददाताओं से बात करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि विधान परिषद स्नातक चुनाव के समय ही मुझे यह आभास हो चला था कि पार्टी को गलत रास्ते पर ले जाया जा रहा है। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह स्थानीय सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि स्थानीय सांसद के मन में डर घर कर गया है कि जिस समीकरण के आधार पर हम लोकसभा चुनाव में जाएंगे, वहीं मेरे पास नहीं रहेगा तो कैसे चुनाव में जीतेंगे। उन्होंने बताया कि राजद से पीड़ित लोगों की पार्टी को राजद के साथ ले लिया गया तो ऐसे लोग जदयू से दूर चले गए। इसीलिए राजद की ओर जदयू नेतृत्व का झुकाव शुरू हुआ और ये लोग इसमें सफल भी हुए हैं।
मुंगेर: रिटायर कर्मी के तीन माह से बंद घर में लाखों की चोरी, पत्नी का इलाज कराने गए थे कोलकाता यह भी पढ़ें
उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार ने अपने जीवन में जो राजनीतिक पूंजी कमाई, वह पूरी दांव पर लग गई है। स्थानीय सांसद के अलावा चंद और लोग इस खेल में शामिल हैं। ऐसे में जदयू के परंपरागत वोटर, जो जदयू से दूर हो रहे थे, उनकी भावनाओं को समझते हुए हमने राजद से निजात चाहने वाले लोगों के लिए राष्ट्रीय लोक जनता दल का गठन किया। हमारी इस पहल को लोगों का अपार समर्थन मिल रहा है। इसका मतलब साफ है कि हमने जनता की भावना को समझा और लोग हमारे साथ आ रहे हैं। जदयू जैसे पहले काम करता था, अब रालोजद वह काम करेगी। जदयू अब जनता के दिल से बाहर हो चुकी है। आगामी लोकसभा चुनाव में जदयू एक भी सीट नहीं जीत पाएगी।


अन्य समाचार