नाना ने नाती को भेजा जेल: FIR में कहा- आरोपी ने धोखाधड़ी कर बैंक से निकाले 1.38 लाख रुपये, ATM बदलते हुए पकड़ा



जागरण संवाददाता, भभुआ: कैमूर जिले के भभुआ शहर के वार्ड दस निवासी सेवानिवृत पुलिसकर्मी बैजनाथ प्रसाद ने अपने ही नाती के खिलाफ धोखाधड़ी के मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई है। बैजनाथ का आरोप है कि भोजपुर जिले के शाहपुर निवासी उनके नाती राज कुमार ने धोखे से उनके खाते से एक लाख 38 हजार रुपये निकाल लिए।
नाना बैजनाथ की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी नाती को गिरफ्तार कर लिया है। थानाध्यक्ष ने इसकी पुष्टि की है। नाना बैजनाथ ने अपनी शिकायत में लिखा- शाहपुर गांव निवासी चंद्र मणिकांत का पुत्र व उनका नाती राज कुमार कुछ दिन से उनके घर पर रह रहा था। इस दौरान राज ने उनके कमरे में रखी अटैची से उनके स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के एटीएम को निकाल लिया और उसकी जगह पुराना एटीएम रख दिया।

इसके बाद उसने धोखाधड़ी कर 1 मार्च से 7 मार्च के बीच उनके बैंक खाते से एक लाख 38 हजार रुपये निकाले। इस धन​राशि को उसने अपने दोस्तों के बीच खर्च कर दिया। 14 मार्च तक बैजनाथ प्रसाद को इसकी जानकारी नहीं थी। आरोपी ने 14 मार्च को जब फिर से एटीएम निकाला, तब बैजनाथ ने पकड़ लिया, जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ।
इसके बाद बैजनाथ ने आरोपी नाती को पुलिस को सौंप दिया और उसके खिलाफ एफआईआर कराई है। पुलिस ने बैजनाथ की शिकायत पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ करने के बाद जेल भेजने की तैयारी में है।


अन्य समाचार