Bihar News: गौरैया को मारा, घोंसला जलाया और फिर फेसबुक पर डाले फोटो-वीडियो; युवक पर दो मामले दर्ज, जांच शुरू



जागरण संवाददाता, बगहा: पश्चिमी चंपारण के परसा गांव के एक युवक ने पहले गौरैया को मारा और फिर उसके घोंसले को जला दिया। आरोपी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया, जोकि वायरल हो गया। पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
बगहा वन क्षेत्र पदाधिकारी सुनील कुमार के मुताबिक, बगहा नगर थाने के परसा गांव निवासी आदित्य पांडेय ने अपने घर व आसपास के क्षेत्रों में लगाए गए गौरैया के घोंसलों में आग लगाई। गौरैया चिड़िया को भी मार दिया, जिसकी फोटो और वीडियो 11 मार्च को सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा- वह गौरैया के आतंक से परेशान है। इसकी मौत मेरे हाथों ही लिखी थी।

आरोपी की गौरैया को मारने और घोंसले को जलाने की पोस्ट पर जब लोगों की नजर पड़ी तो उन्होंने इसे शेयर कर कार्रवाई की मांग की। देखते ही देखते यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। जब पुलिस ने वायरल पोस्ट की जांच की तो पाया कि यह घटना वास्तविक है।
पर्यावरण प्रेमी गजेंद्र यादव ने उसके इस कुकृत्य के लिए वन विभाग को सूचना देकर कार्रवाई की मांग भी की थी। रेंजर के आवेदन पर नगर थाने में वन्य जीव अधिनियम के तहत दो प्राथमिकी दर्ज की गई है।

अन्य समाचार