Bihar: पुलिस ने पत्नी की हत्या कर फरार होने वाले शख्स को दबोचा, नशे का विरोध करती थी महिला तो मार डाला




संवाद सूत्र, नौतन: सिवान जिले के गांव लक्ष्मीपुर में विगत 12 मार्च की रात नशे में धुत्त अशोक मुखिया ने अपनी पत्नी कुंती देवी की हत्या कर दी थी। इसके बाद से वह घर छोड़कर फरार हो गया था, जिसके बाद पुलिस उसकी तलाश में थी। वह बिहार से उत्तर प्रदेश भागने के लिए बेतिया बस स्टैंड में बस का इंतजार कर रहा था। इसी दौरान पुलिस ने गोपनीय सूचना पर धर दबोचा।
थानाध्यक्ष खालिद अख्तर ने बताया कि आरोपी ने पूछताछ में अपना अपराध कबूल किया है। वह नशे में धुत्त होकर घर आया था। पत्नी ने जब इसका विरोध किया तो पहले उससे मारपीट की और फिर गला दबाकर हत्या कर दी। शव को मवेशी के चारा रखने वाली झोपड़ी में छुपाकर फरार हो गया।

आरोपी ने यह भी स्वीकार किया कि वह अपनी पत्नी कुंती पर मायके की जमीन में हिस्सा लेने के लिए दबाव बना रहा था। इसके लिए मारपीट भी करता था। बताया जाता है कि मृतका कुंती देवी के माता-पिता की मौत हो गई है। एक छोटा भाई है, जिसकी देख-रेख उसके चाचा वृताटोला बैरिया निवासी नकछेद मुखिया करते हैं।
Siwan: सिवान में हाइवा ने बाइक सवारों को कुचला, तीन युवकों की मौत से गुस्साए लोगों ने पुलिस टीम पर किया हमला यह भी पढ़ें
आरोपित अपनी पत्नी पर मायके से हिस्सा लेने के लिए दबाव बनाता था। मामले में दहेज के लिए प्रताड़ित करने, नशे में मारपीट करने और गला दबाकर हत्या करने के आरोप में मृतका के चाचा के बयान पर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने पूछताछ के बाद गुरुवार को आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

अन्य समाचार