Rat Rang Siren: चूहों ने बजा दिया सायरन, हांफते हुए पहुंची पुलिस को लगा पड़ रही डकैती



जागरण संवाददाता, आरा। बिहार में ऐसा लगता है, जैसे चूहों का पुलिस से 36 का आंकड़ा हो गया है। चूहे कभी थाने में रखी शराब को गटक जाते हैं तो कभी अपनी हरकतों से पुलिस को दौड़ा देते हैं।
ताजा मामला आरा शहर से जुड़ा है, जहां चूहे ने ऐसी हरकत कर दी कि पुलिस रात में हांफने को मजबूर हो गई।
दरअसल, नवादा थाना क्षेत्र अन्तर्गत जज कोठी मोड़ स्थित मणप्पुरम गोल्ड लोन की शाखा का सुरक्षा अलार्म रात करीब साढ़े दस बजे तेज आवाज में बजने लगा।

सायरन बजने की आवाज सुनकर कुछ लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही नवादा थाना के अफसर वहां पहुंच गए।
बाहर से ग्रिल बंद थी, लेकिन इमरजेंसी सायरन बज रहा था। पुलिस अफसरों ने बोर्ड पर अंकित नंबर पर फोन लगाया और इमरजेंसी सायरन बजने के बारे में जानकारी दी।
इस पर फोन रिसीव करने वाले शख्स ने पुलिस अफसरों को बताया कि कभी-कभी चूहे छेड़छाड़ कर देते हैं तो सायरन बजने लगता है।
नूरपुर हादसे की आंखों देखी: पहले बेर खाए फिर नद में नहाने गए, पानी में उतरते हुए कहा था- मरने से नहीं डरते यह भी पढ़ें
इस पर पुलिस अफसर ने सायरन को ठीक कराने की नसीहत दी और राहत की सांस ली। आपको बताते चलें कि जज कोठी मोड़ स्थित मणप्पुरम गोल्ड फाइनेंस शाखा पहले से संवेदनशील रहा है।
16 दिसंबर वर्ष 2014 में अपराधियों ने दिनहाड़े धावा बोलकर करीब 17 किलो सोना लूट लिया था। अंतरजिला गिरोह के अपराधियों ने इस कांड को अंजाम दिया था। करीब पांच करोड़ का सोना अपराधियों के हाथ लगा था।
नवादा थाना क्षेत्र के बंधन टोला रोड से बुधवार की देर रात पुलिस ने छापेमारी के दौरान एक कार को जब्त कर लिया। जबकि, उस पर सवार बदमाश भाग निकले।
भोजपुर: आरा में दो ट्रेन हादसों में दो की मौत, पंजाब जा रही महिला और पश्चिम बंगाल के युवक ने गंवाई जान यह भी पढ़ें
तलाशी के दौरान पुलिस को दो बोतल शराब मिली है। इसे लेकर गाड़ी मालिक व चालक समेत चार के विरुद्ध प्राथमिकी की गई है।
दरअसल, बुधवार की रात 11 बजे नवादा इंस्पेक्टर धर्मेन्द्र कुमार गश्ती में निकले हुए थे। इस दौरान रमना मैदान सिविल सर्जन कोठी मोड़ के पास खड़ी एक कार पर पुलिस की नजर पड़ी।
इंस्पेक्टर ने जवानों की मदद से जैसे ही कार की तलाशी लेनी चाही तो उस पर सवार बदमाश तेजी से भागने लगे। इसके बाद इंस्पेक्टर ने भी पीछा किया।
अवैध खनन से मौत का कुआं बन गया सोन नद: 30 फीट गहरी खाई कर निकाला जा रहा बालू, नियमों की उड़ रहीं धज्जियां यह भी पढ़ें
लेकिन, बदमाश तेज गति से जज कोठी, केजी रोड व नवादा थाना के रास्ते भागते जा रहे थे। पीछे से इंस्पेक्टर पीछा कर रहे थे और माइक से उद्घोषणा कर कार रोकने की अपील कर रहे थे।
इंस्पेक्टर कार नहीं रोके जाने पर चेतावनी भी दे रहे थे। लेकिन, वे भागकर बंधन टोला की ओर चले गए और कार छोड़ नौ दो ग्यारह हो गए।

अन्य समाचार