Bihar: दिनदहाड़े युवक को गोलियों से भूना, मौके पर ही मौत; एक साल पहले भी हुआ था हमला तब बच गई थी जान



जागरण संवाददाता, दरभंगा: जिले के केवटी थाना क्षेत्र के हनुमाननगर गांव में गुरुवार दोपहर को भूमि विवाद में एक युवक को गोलियों से भून दिया। घायल युवक को आनन-फानन अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद मृतक के परिवार में कोहराम मच गया।
मृतक की पहचान कमतौल थानाक्षेत्र के दुधिया गांव निवासी स्वर्गीय गुदरी यादव के पुत्र जयमोल यादव के तौर पर हुई। मृतक जयमोल जन वितरण प्रणाली की दुकान का संचालन करता था, जिसका लाइसेंस उसकी मां के नाम पर है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पुलिस ने घटनास्थल से पिस्तौल के यूज किए गए चार खोखे बरामद किए हैं। पास से ही जयमोल की चप्पल और मोबाइल भी मिला है। पुलिस ने पहले आसपास के लोगों से पूछताछ की। फिर हत्यारों को पकड़ने के लिए छापेमारी शुरू कर दी।
जानकारी के मुताबिक, हनुमान नगर गांव निवासी रामचंद्र राम के दरवाजे के पास जयमोल खड़ा था। इसी दौरान बाइक सवार लोगों ने उसके ऊपर अंधाधुंध फायरिंग की। इसमें दो गोली जयमोल के सिर और एक गोली सीने में लगी। इसके बाद जयमोल नीचे गिर गया। गोली चलने से अफरा-तफरी की स्थिति हो गई। सभी इधर-उधर भागने लगे। हालांकि, बाद में लोग खून से लथपथ जयमोल को उठाकर अस्पताल ले गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।
Bihar: पुलिस और बैंक अधिकारी बन लोगों से लूट लेता था एटीएम कार्ड, शातिर को पुलिस ने समस्तीपुर से दबोचा यह भी पढ़ें
जयमोल के बड़े भाई अनमोल यादव ने बताया कि उनका भाई जयमोल गुरुवार की शाम बाइक से घर जा रहा था। इसी बीच हनुमाननगर में उनके ग्रामीण विशंभर यादव, रामबाबू यादव, थापा यादव आदि ने घेरकर गोली से भून दिया। इससे पहले, 30 अप्रैल, 2022 को केवटी स्थित ननोरा पुल के पास उनके भाई की हत्या करने की कोशिश की गई थी। दरभंगा से बाइक से लौटने के दौरान गोली मारी थी, जिसमें वह बाल-बाल बच निकला था, लेकिन इस बार हत्यारों ने उसकी जान ले ली।

अनमोल ने आरोप लगाया कि उनके ग्रामीण विपिन यादव के इशारे पर वारदात को अंजाम दिया गया है। कहा कि पहली प्राथमिकी दर्ज होने के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। नतीजतन आरोपितों ने फिर से वारदात को अंजाम दे दिया, जिसमें उनका भाई नहीं रहा। उधर, सिटी एसपी सागर कुमार ने हनुमाननगर गांव जाकर पूरे मामले की जांच की। इसके बाद वे डीएमसीएच पहुंचे। जहां जयमोल के स्वजन से कई जानकारी ली। उन्होंने ठोस कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

सिटी एसपी के नेतृत्व में टीम आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी रही है। बहुत जल्द सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। घटना के कारण का पता लगाया जा रहा है।
-अवकाश कुमार, वरीय पुलिस अधीक्षक, दरभंगा


अन्य समाचार