हद दर्जे की बदमाशी: दीवारों पर चिपकाए पर्चे, कहा- बाहरी लोगों से कराओगे मजदूरी तो देनी होगी 51 हजार की रंगदारी



जागरण संवाददाता, दरभंगा: जिले में दबंगई का नया ट्रेंड शुरू हो गया है। यहां साउथ फिल्मों की स्टाइल में बदमाश मब्बी ओपी क्षेत्र में दबंगई कर रहे हैं। लोगों के घरों की दीवारों पर पर्चे चिपकाकर रंगदारी मांग रहे हैं। बाइक से दर्जनों की संख्या में आते हैं और धमकाकर रंगदारी मांगते हैं। वहीं पुलिस कार्रवाई करने की जगह पंचायत करवा रही है।
मब्बी ओपी क्षेत्र के द्वारका कॉलोनी के लोगों को बदमाश लगातार धमकी दे रहे हैं। बदमाशों का कहना है कि कॉलोनी का कोई भी सदस्य बाहरी मजदूरों से मकान का निर्माण नहीं करा सकता है। मकान का निर्माण कराना है तो हमारे दफ्तर आएं, बात करें, राजमिस्त्री से लेकर मजदूर तक सब हम भेजेंगे। अगर बाहरी मजदूर काम करेंगे तो 51 हजार रुपये रंगदारी देनी होगी।


दहशत में कॉलोनी के लोग
कॉलोनी में ज्यादातर लोग बाहरी हैं, जो भूमि खरीदकर अपना-अपना मकान बना रहे हैं। कोई अपने गांव से राजमिस्त्री और मजदूर लाकर काम करा रहा है तो कोई सस्ते दर पर बाहरी मजदूरों को बुला रहा है। यही बात उन बदमाशों को हजम नहीं हो रही है।
जानकारी के मुताबिक, इस तरह के बदमाश मकान बनाने वाले लोगों को मिट्टी भराई, भवन सामग्री, बिजली के सामान,प्लंबर के कार्य और पेंटिंग आदि कराने के लिए दबाव बना रहे हैं। इससे कॉलोनी के लोग डरे—सहमे हैं और दहशत में हैं।
Bihar: दिनदहाड़े युवक को गोलियों से भूना, मौके पर ही मौत; एक साल पहले भी हुआ था हमला तब बच गई थी जान यह भी पढ़ें
कॉलोनी वासियों ने मब्बी ओपी पुलिस को कार्रवाई के लिए आवेदन दिया। इसमें  एक-दो आवेदक नहीं बने बल्कि, पूरे के पूरे दो दर्जन लोगों का हस्ताक्षर है, लेकिन पुलिस कार्रवाई करने की जगह आरोपियों को बुलाकर पंचायत करवा रही है। इसके बाद मामले का रफा-दफा कर दिया। इसे लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही है।
वरीय पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने मामले पर संज्ञान लेते हुए विश्वविद्यालय थानाध्यक्ष को जांच कर रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया। अब देखना यह है कि पुलिस क्या कार्रवाई करती है।
Bihar: पुलिस और बैंक अधिकारी बन लोगों से लूट लेता था एटीएम कार्ड, शातिर को पुलिस ने समस्तीपुर से दबोचा यह भी पढ़ें
बता दें कि 21 जनवरी को मब्बी स्थित धर्मकांटा के पास एक विवादित भूमि पर कब्जा करने के लिए दर्जनों की संख्या में बदमाश पहुंचे थे। इस मामले में पुलिस ने आठ बदमाश गिरफ्तार किए थे। साथ ही 28 बाइक, एक कार और भारी मात्रा में हथियार बरामद किए थे। छापेमारी दौरान कुछ बदमाशों ने पुलिस पर भी पिस्तौल तान दी थी। इस मामले में आरोपित कुख्यात बदमाश अमित यादव उर्फ सलमान और राजा कामत की भी गिरफ्तारी हुई। 

अन्य समाचार