जावेद अख्तर बच्चों को IAS-PCS बनाने की करा रहे तैयारी, कई छात्र बन चुके शिक्षक, कभी वे बनाना चाहते थे अधिकारी



संवाद सूत्र, भितहां: पश्चिम चंपारण गंडक पार के दियारावर्ती इलाके के युवाओं की आंखों में उम्मीद की चमक है। राजकीय प्राथमिक विद्यालय झवठिया के शिक्षक जावेद अख्तर इन युवाओं को सीटीईटी, बीपीएससी, यूपी पीसीएस, यूपीएससी आदि प्रतियोगी परीक्षा की निशुल्क तैयारी करवा रहे हैं।
जावेद अख्तर बीते पांच सालों से स्कूल में क्लासेस बंद हो जाने के बाद शाम में घर पर जिले और सीमावर्ती उत्तर प्रदेश के युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवा रहे हैं। मौजूदा समय में उनके पास पांच दर्जन से अधिक छात्र अलग-अलग कोर्स की तैयारी कर रहे हैं। दियारा के दो दर्जन से अधिक छात्रों ने सीटीईटी परीक्षा में बाजी मारी है। जावेद के पिता और भाई भी शिक्षक हैं।

जावेद खुद अधिकारी बनना चाहते थे। इस बीच उनका चयन शिक्षक पद पर हो गया। तबसे वे युवाओं को प्रोत्साहित कर रहे हैं। जावेद के इस कार्य की शिक्षक संघ के अध्यक्ष विनोद यादव, सचिव रविन्द्र कुशवाहा सहित अंकित राय, अनूप मिश्रा, राज कुमार गोंड , उमेश चौधरी आदि ने सराहना की। बताया कि अब दियारा के बच्चों को भटकना नहीं पड़ेगा।
West Champaran: बारातियों से भरी बस पलटने से 13 घायल, 4 गंभीर; गांजा के नशे में धुत चालक बस का शीशा तोड़कर फरार यह भी पढ़ें
आयुषी राय, संतोष राम महेश राम, पप्पू कुमार राम, शारदा जयसावाल, जितेंद्र राम, मनोज बैठा, सूफिया संजीदा और कुशल सिंह रिंकू सिंह ने बताया कि शिक्षक जावेद से निशुल्क कोचिंग की तैयारी की। जिससे सीटीईटी में उन्हें सफलता मिली। अब वे विभिन्न विद्यालयों में अध्यापक हैं।

दियारा के बच्चों को निशुल्क शिक्षा देकर शिक्षक जावेद बेहतर कार्य कर रहे हैं। अन्य शिक्षकों को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए।
-पन्ना लाल,बीडीओ

अन्य समाचार