बच्चों के विवाद में गई बुजुर्ग की जान: झड़प को शांत कराने गया था मृतक, दो की हालत नाजुक, 14 पर मामला दर्ज



 संवाद सूत्र, बलवाहाट: सहरसा जिले के बलवाहाट ओपी क्षेत्र के कांठो गांव में शुक्रवार रात बच्चों के विवाद में दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प हो गई, जिसमें एक बुजुर्ग की मौत हो गई, जबकि दो अन्य की हालत गंभीर है। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है।
मृतक की पहचान 60 वर्षीय मु. तजमुल के तौर पर हुई है। मृतक के भतीजे ने थाने में आवेदन देकर कहा कि उसकी भतीजी नगीना खातून बकरी लेकर जा रही थी। जैसे ही सद्दाम के घर के पहुंची, तभी मुहम्मद आलीम के बेटे ने उसे ईंट और पत्थर से मारा। इसको लेकर उनकी भाभी ने आलीम के घर जाकर शिकायत की। इस बात को लेकर आपस में गाली-गलौज हो लगी।

शिकायत के मुताबिक, गाली-गलौज की आवाज सुनकर मुहम्मद तजमुल, सहमान, अंसारुल, जसीम और शहनाज खातून मामले को शांत कराने आए थे। इसके बाद आलाम, मु.छेदी, मु.फजील, मु. क्याम, मु.सद्दाम, मु.अनवर, मु. शमशेर और मु. अताउल समेत 14 लोग एकजुट होकर चाचा तजमुल और भाभी शहनाज खातून समेत तीन के साथ मारपीट करने लगे। इसमें तीनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।
घायल शहनाज खातून, तजमुल समेत तीनों को ग्रामीणों ने इलाज के लिए सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल अस्पताल पहुंचाया, जहां से उन्हें सदर अस्पताल सहरसा भेज दिया गया। यहां शहनाज को भर्ती कर लिया गया, जबकि तजमुल को बेहतर इलाज के लिए दरभंगा के अस्पताल में भेज दिया गया। यहां इलाज के दौरान तजमुल की मौत हो गई।

अन्य दोनों घायलों का अनुमंडलीय अस्पताल में इलाज चल रहा हैं। ओपी अध्यक्ष मजबुद्दीन अहमद ने बताया कि शिकायत के बाद दर्ज मामले में 14 लोगों को नामजद किया गया है। गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। समाचार लिखे जाने तक मृतक का शव घर नहीं पहुंचा है।

अन्य समाचार