ठाकुर यादव हत्याकांड: पुलिस ने बोरिंग से बरामद किया देसी कट्टा व जिंदा कारतूस, रंग लगाने के बहाने की थी हत्या



संवाद सहयोगी, डुमरांव (बक्सर): बक्सर जिले के ओझा बरांव गांव होली के दिन रंग लगाने के बहाने ठाकुर यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या में प्रयोग किया गया देसी कट्टा और एक कारतूस हत्यारोपी के घर के सामने बोरिंग से बरामद किया गया है।
पुलिस घटना के मुख्य आरोपी की निशानदेही पर सघन छापेमारी कर रही है। अनुमंडल पुलिस कार्यालय में शनिवार को प्रेस वार्ता कर एएसपी श्रीराज ने बताया कि पुरानी रंजिश और जमीन विवाद में गोली मारकर हत्या की गई थी। हत्याकांड के मुख्य आरोपी विकास यादव पिता मुन्ना यादव उर्फ जयप्रकाश यादव ने पुलिस की दबिश से परेशान होकर कोर्ट में सरेंडर कर दिया था।

श्रीराज ने बताया कि पुलिस ने आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई। आरोपी की निशानदेही पर उसके घर के सामने बोरिंग के समीप गेहूं के खेत से हत्या में इस्तेमाल किया गया देसी कट्टा बरामद किया गया है, जिससे गोली मारकर हत्या की घटना को अंजाम दिया था।
एएसपी ने बताया कि हत्या की घटना को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी का पिछला रिकॉर्ड आपराधिक पृष्ठभूमि का रहा है। यह शराब मामले में पहले भी जेल जा चुका है। पुलिस इसकी निशानदेही पर अन्य कई बिंदुओं पर जांच पड़ताल कर रही है।
buxar में 500 मकानों पर चलेगा बुलडोजर: सरकारी जमीन-पोखर पर बना लिए हैं पक्के मकान, इनमें सरकारी आवास भी शामिल यह भी पढ़ें
मुरार थाना क्षेत्र के ओझाबरांव गांव निवासी ठाकुर यादव और पड़ोसी जितेंद्र यादव उर्फ मनोज यादव दोनों ही एक जमीन के टुकड़े पर दावेदारी कर रहे थे। कुछ माह पहले ठाकुर यादव पक्ष के लोगों ने जमीन की अपने नाम रजिस्ट्री करा ली। यह बात मुन्ना यादव पक्ष के लोगों को नागवार गुजरी। इसी को लेकर दोनों परिवार में तनातनी का माहौल चल रहा था।
होली के दिन लोगों से मिलजुल रहे ठाकुर यादव और उनके परिवार के लोगों को हत्या जैसी अनहोनी की आशंका नहीं थी। इसी बीच मनोज पक्ष ने मौका पाकर अबीर लगाने के बहाने ठाकुर यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना को अंजाम देकर हथियार लहराते हुए भाग रहे अपराधियों ने रास्ते में घेरकर राहुल यादव 15 वर्ष को भी गोली मारकर जख्मी कर दिया।
बक्सर: सिमरी में देहव्यापार का अड्डा बने मैरिज हॉल को सील करने की तैयारी, संचालक भी गिरफ्तार यह भी पढ़ें
मृतक के भाई के बयान पर नौ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी कराई गई थी, जिसमें विकास यादव ही घटना का मुख्य आरोपी है।
ओझाबरांव हत्याकांड के उद्भेदन कर लिया गया है। पुलिस इस मामले में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। हत्या मामले का उद्भेदन करने के लिए मुरार थानाध्यक्ष को पुरस्कृत कराने के लिए अधिकारियों को प्रस्ताव भेजा जाएगा।
—श्रीराज, एएसपी डुमरांव (बक्सर)

अन्य समाचार