मोतिहारी: पीएफआई सदस्य की निशानेदही पर तुरकौलिया, मेहसी और चकिया में दूसरे दिन भी जारी रही NIA की छापेमारी



मोतिहारी (पूचं.), संवाद सहयोगी। पूर्वी चंपारण जिले में सक्रिय फुलवारीशरीफ कांड में शामिल पीएफआई कार्यकर्ताओं के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की ओर से चल रही कार्रवाई लगातार दूसरे दिन शनिवार को भी जारी रही।
एनआइए के डीएसपी विनीत कुमार के नेतृत्व वाली दस सदस्यीय टीम ने स्थानीय पुलिस के साथ मेहसी के हरपुर बाजार से संगठन के सक्रिय कार्यकर्ता हरपुरनाग निवासी इरशाद आलम की निशानदेही पर छापेमारी की।

टीम को इरशाद के घर से शुक्रवार को कई आपत्तिजनक दस्तावेज मिले थे। इस बीच शनिवार को उसके पास से मिले सेलफोन व पूछताछ में कई सुराग मिले।
इस आधार पर टीम ने पकड़े गए युवक के साथ तुरकौलिया के जयसिंहपुर, मेहसी के हरपुरनाग व चकिया कुंअवा में उसके परिचित, रिश्तेदार व अन्य संदिग्ध ठिकानों को खंगाला।
कार्रवाई के बाद देर शाम एनआइए की टीम उसे अपने साथ लेकर चली गई। पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्र ने बताया कि एनआइए की टीम के साथ की गई संयुक्त कार्रवाई में इरशाद की गिरफ्तारी की गई है।
Bihar: पूर्वी चंपारण से पीएफआइ का सक्रिय सदस्य इरशाद गिरफ्तार, युवक के आवास से मिले आपत्तिजनक दस्तावेज यह भी पढ़ें
आगे की कार्रवाई एनआइए की टीम कर रही है। याद रहे कि इससे पहले फरवरी के पहले सप्ताह में एनआइए व स्थानीय पुलिस ने पीएफआई की गैर कानूनी और हिंसक गतिविधियों से जुड़े मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।
उनमें मेहसी के बहादुरपुर निवासी मो. अब्दुल्ला के पुत्र मो. तनवीर रजा उर्फ बरकती और मो. रुस्तम के पुत्र मोहम्मद आबिद उर्फ आर्यन, चकिया हरपुर किसुन निवासी मो. शाहिद के पुत्र इरशाद उर्फ बेलाल शामिल हैं। इस बीच शुक्रवार को हुई कार्रवाई के बाद एक बार फिर जिले में अटकलें तेज हो गईं हैं।

अन्य समाचार