बिहार में शराबबंदी को ठेंगा दिखा रहे तस्कर; कब्रिस्तान को बना डाला गोदाम, 3 दिन में 6 से ज्यादा शराबी गिरफ्तार



जागरण संवाददाता, दरभंगा। बिहार में शराबबंदी लागू करने के सरकार के निर्णय का तस्कर ठेंगा दिखा रहे हैं। पुलिस-प्रशासन की सख्ती के बावजूद आए दिन शराब तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं। लाखों लीटर शराब नष्ट भी की जा चुकी है।
ऐसे में कानून की सख्ती से बचने के लिए तस्कर अब नए-नए फंडे अपना रहे हैं। तस्करों ने स्कूल, मंदिर, ऑटो में तहखाना बनाने के अलावा अब कब्रिस्तान में भी गोदाम बना लिया है।

जी हां, दरभंगा में विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के कब्रिस्तान से पुलिस को शराब की खेप बरामद हुई है। तस्करों ने इसे ही अपना गोदाम बना रखा था।
जानकारी के अनुसार, विश्वविद्यालय थाने की पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर 275 लीटर नेपाली शराब बरामद की है।
हालांकि, यहां धंधेबाज को पकड़ने में कोई सफलता नहीं मिली। थानाध्यक्ष मदन प्रसाद ने बताया कि आजमनगर स्थित कब्रिस्तान से तीन सौ एमएल की 317 बोतल नेपाली शराब बरामद की गई है।
Bihar: गुवाहाटी से अगवा हुए भाइयों को बिहार से किया गया रेस्क्यू, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस यह भी पढ़ें
इस तरह कुल 95 लीटर शराब पाई गई है। हालांकि, धंधेबाज चकमा देने में कामयाब हो गए। वहीं, बेला गुमती के पास कार से शराब उतारने की सूचना पर छापेमारी की गई।
लेकिन, धंधेबाज कार लेकर भागने में सफल रहा। मौके से तीन सौ एमएल की छह सौ बोतलें नेपाली शराब बरामद की गई। इसमें 180 लीटर शराब पाई गई है।
उधर, बिरौल पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान आधा दर्जन लोगों को नशे की हालत में गिरफ्तार कर लिया। सभी कार में नशे की हालत में पाए गए।
हद दर्जे की बदमाशी: दीवारों पर चिपकाए पर्चे, कहा- बाहरी लोगों से कराओगे मजदूरी तो देनी होगी 51 हजार की रंगदारी यह भी पढ़ें
पकड़े गए में घनश्यामपुर थानाक्षेत्र के महतवार गांव निवासी लक्ष्मी नारायण झा, लगमा गांव के राघव कुमार झा, कन्हैया झा, चंद्रशेखर झा, आनंद झा, नंदन कुमार ठाकुर और नारायण झा शामिल हैं।
थानाध्यक्ष सत्य प्रकाश झा ने बताया कि कार से दो बोतल से विदेशी शराब बरामद की गई है। सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।
दूसरी ओर शराब तस्करी के मामले में फरार चल रहे आरोपित शिवनगर गांव निवासी जगन्नाथ झा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
Bihar: दिनदहाड़े युवक को गोलियों से भूना, मौके पर ही मौत; एक साल पहले भी हुआ था हमला तब बच गई थी जान यह भी पढ़ें
पतोर ओपी की पुलिस ने शुक्रवार की देर रात कोकट गांव में छापेमारी कर शराब के साथ एक धंधेबाज को गिरफ्तार कर लिया।
थानाध्यक्ष जितेंद्र चौधरी ने बताया कि गिरफ्तार लाल पासवान के पास से दो लीटर देसी चुलाई शराब के साथ शराब बनाने में प्रयुक्त उपकरण को भी बरामद किया गया है।

अन्य समाचार