गोपालगंज: आभूषण व्यवसायी पर फायरिंग में तीन गिरफ्तार, युवती को ब्लैकमेल करने को लेकर चलाई गई थी गोली



जागरण संवाददाता, गोपालगंज: उचकागांव थाना क्षेत्र के वृंदावन गांव के समीप बीते 16 मार्च को बाइक सवार तीन युवकों ने बाइक सवार स्वर्ण व्यवसायी पर पांच गोलियां दाग दी थीं।
घटना के बाद पुलिस ने जख्मी स्वर्ण व्यवसायी के बयान पर तीन अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी करने के साथ ही वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान करते हुए तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।
इसके साथ ही घटना में इस्तेमाल बाइक, देसी पिस्तौल, दो कारतूस, कपड़ा व मोबाइल बरामद कर लिया गया। जांच में यह बात सामने आई कि युवती काे आभूषण व्यवसायी ब्लैकमेल करता था।

इसे लेकर युवती के भाई ने दोस्तों के साथ मिलकर उसे गोलियां मारी थीं। यह जानकारी कलेक्ट्रेट परिसर में रविवार को प्रेसवार्ता के दौरान एसपी स्वर्ण प्रभात ने दी।
एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि नगर थाना क्षेत्र के बसडीला गांव निवासी स्वर्ण व्यवसायी राजू सोनी मीरगंज में पूर्व में जेवर की दुकान खोलकर चलाता था। इस दौरान उसकी दुकान वहां नहीं चली।
इसके बाद उसने अपनी दुकान को बसडीला बाजार में शिफ्ट कर दिया। मीरगंज में दुकान चलाने के दौरान ही राजू सोनी ने मीरगंज की एक युवती को प्रेम-जाल में फंसाने के बाद उसके साथ कई बार दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया।
गोपालगंज में डाकघर के क्लर्क का 10 वर्षीय बेटा नशे की हालत में मिला; बाइक सवार बदमाशों ने किया था अगवा यह भी पढ़ें
इस दौरान राजू ने आपत्तिजनक फोटो व वीडियो बना लिए थे। इसके बाद राजू सोनी अपनी प्रेमिका को कभी शादी नहीं करने व संबंध बनाने के लिए ब्लैकमेल करते रहता था।
साथ ही युवती की शादी तय होने के बाद राजू सोनी आपत्तिजनक फोटो व वीडियो लड़के के घरवालों को भेज कर शादी तुड़वा देता था।
इसके बाद युवती के भाई को इन सभी बातों की जानकारी हुई तो उसने अपने दो साथियों के साथ मिलकर राजू की हत्या की राजिश रची। देसी पिस्तौल खरीदकर तीनों राजू सोनी की खोजबीन में जुट गए।
Bihar: कुर्सी और मोटर चुराकर भाग रहा था चोर, लोगों ने दौड़ाकर पकड़ा, बांधकर की धुनाई, पुलिस को सौंपा यह भी पढ़ें
इसी दौरान राजू सोनी 16 मार्च को मीरगंज पहुंचा। इसकी जानकारी युवती के भाई को हुई। इसके बाद उसने राजू सोनी का पीछा करने के बाद अपने दोस्तों की मदद से पांच गोलियां दाग दीं।
साथ ही बाइक पर सवार होकर मौके से फरार हो गए। पांच गोलियां लगने के बाद भी राजू बच गया। इसके बाद पुलिस ने जख्मी स्वर्ण व्यवसायी राजू सोनी के बयान पर तीन अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी करने के साथ ही हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन कर छापेमारी शुरू कर दी।
गोपालगंज: कुएं से मिली सीएचसी संचालक की लाश; हत्या की आशंका, स्वजन ने दो दोस्तों पर लगाया आरोप यह भी पढ़ें
छापेमारी के दौरान पुलिस ने मीरगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले दो युवक व थावे थाना क्षेत्र के रहने वाले एक युवक को गिरफ्तार कर लि‍या।
एसपी ने बताया कि टीम में प्रशिक्षु डीएसपी साक्षी कुमारी, सदर इंस्पेक्टर हीरालाल प्रसाद, उचकागांव थानाध्यक्ष सुभाष सिंह, मीरगंज थानाध्यक्ष छोटन कुमार, थावे थानाध्यक्ष शशि रंजन कुमार, उचकागांव थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर अमित कुमार, कामेश्वर प्रसाद, व इन्द्रजीत कुमार शामिल थे।
गोपालगंज: महिला की फोटो इंटरनेट मीडिया पर डालने पर विवाद, गुस्साए स्वजन ने आरोपी के घर की गाली-गलौज, फायरिंग! यह भी पढ़ें
उचकागांव थाना क्षेत्र के वृंदावन गांव के समीप स्वर्ण व्यवसायी के हत्या के प्रयास की घटना के बाद पुलिस ने तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपितों से पुलिस ने पूछताछ करने के बाद उन्हें रविवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि जख्मी स्वर्ण व्यवसायी राजू से भी पूछताछ की जाएगी। राजू युवती के आपत्तिजनक फोटो व वीडियो लेकर उसे ब्लैकमेल करने का कार्य कर रहा था।

ऐसे में उसके भाई ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर उसे जान से मारने की नीयत से ताबड़तोड़ पांच गोलियां दाग दीं।
उन्होंने कहा कि आरोपित युवकों ने पहले पुलिस के पास शिकायत की होती तो इस तरह का कदम उन्हें उठाने की जरूरत नहीं पड़ती। फिलहाल तीनों आरोपितों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

अन्य समाचार