Bihar: आरा में पैसे के विवाद में गर्भवती महिला की पिटाई के बाद गला दबाकर हत्या, तीन साल पहले हुई थी शादी



जागरण टीम, आरा/गड़हनी। आयर थाना क्षेत्र के बरघरा गांव में शनिवार की रात पैसे के विवाद को लेकर एक गर्भवती महिला की पिटाई के बाद गला दबाकर हत्या कर दी गई। बाद में शव बरामद किया गया।
मृतका 20 वर्षीय रमावती देवी आयर थाना क्षेत्र के बरघरा गांव निवासी लल्लू यादव की पत्नी थी। मृतका के स्वजन द्वारा ससुराल वालों पर पैसे के विवाद को लेकर हत्या करने का आरोप लगाया है।
इधर, घटना की सूचना मिलते ही आयर थानाध्यक्ष मनोज कुमार अपने दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। शव को अपने कब्जे में लेकर सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया।

मृतका के भाई अरविंद कुमार ने पति, सास व ससुर समेत 14 के विरुद्ध प्राथमिकी कराई गई है। जिसके आधार पर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।
इधर, चांदी थाना क्षेत्र के रामदिहल टोला गांव निवासी शंकर यादव की पुत्री रमावती की शादी मई वर्ष 2019 में बरघरा गांव में हुई थी।
मृतका के भाई अरविंद कुमार ने बताया कि उनके बहनोई लल्लू यादव अक्सर पैसा का मांग करते रहते थे और प्रताड़ित भी करते थे।
Bihar: ट्रेन के टॉयलेट में मिले प्रेमी युगल, असम से भागकर जा रहे थे मुंबई; पहले दूसरी लड़की संग भागा था युवक यह भी पढ़ें
कुछ दिन पूर्व ही उसने अपनी बहन से फोन पर बात की थी। बहन ने बताया था कि पैसे को लेकर मारपीट व प्रताड़ित कर रहे हैं।
इस बीच शनिवार की रात पति द्वारा मारपीट कर व गला दबाकर उसकी हत्या कर दी गई। इसके बाद वहां के स्थानीय ग्रामीणों से इसकी सूचना मिली।
सूचना मिलते ही मृतका के मायके वाले उसके ससुराल पहुंचे और स्थानीय थाने को सूचना दी।
दूसरी ओर मृतका के भाई अरविंद कुमार ने मृतका पति लल्लू यादव पर मारपीट कर व गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया है।
Buxar में रिटायर्ड फौजी ने भतीजे की हत्या की, लाइसेंसी बंदूक से मारी गोली; संपत्ति बंटवारे को लेकर था विवाद यह भी पढ़ें
हालांकि, पुलिस अपने स्तर से मामले की छानबीन कर रही है। मृतका अपने चार भाई व दो बहन ने चौथे स्थान पर थी एवं वह तीन माह की गर्भवती थी।
इस घटना के बाद मृतका की मां एवं परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल था। थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतका के शरीर पर कोई गंभीर जख्म नहीं मिला है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

अन्य समाचार