Bihar: नरकटियागंंज में दहेज में भैंस और 1 लाख नकद नहीं मिलने पर नवविवाहिता की हत्या, पुलिस ने फंदे से उतारा शव



संवाद सूत्र, नरकटियागंज: शिकारपुर थाना के बेलबनिया गांव में एक नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या के बाद उसे फंदे में लटका दिया गया।
रविवार की रात घटना की सूचना पर पुलिस पहुंची तो छप्पर से लगे बांस में रस्सी से लटका हुआ उसका शव उतारा गया। ससुरालवाले घर छोड़कर फरार हो गए थे।
मृतका के मायके वालों ने दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया है। बताया गया कि ग्रामीणों की सूचना पर विवाहिता के मायकेवाले बेलबनिया पहुंचे और घटना की पुलिस को सूचना दी।

पुलिस पहुंची और शव को फंदे (रस्सी) से उतारकर थाने लाई। सोमवार को उसे अंत्यपरीक्षण के लिए गवर्नमेंट मेडिकल हॉस्पिटल बेतिया भेजा गया।
मृतका रेशमा खातून (22) बीते साल ही शादी हुई थी, उसे कोई संतान नहीं है। थानाध्यक्ष रामाश्रय यादव ने बताया कि मृत विवाहिता के ससुरालवाले घर छोड़कर फरार हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।
मामले में मृतका की मां मंगरहरी बैरिया निवासी जैबुन नेशा ने एक प्राथमिकी दर्ज कराई है, जिसमें बेटी के पति मेराज देवान, ससुर एमाम हसन देवान, सास सायदा खातून, ननद जरीना खातून समेत नौ लोगों को नामजद की है।
Bihar: बाइक और ट्रैक्टर की टक्कर में माता-पिता और मौसी की मौत, नौ महीने की बच्ची गंभीर हालत में भर्ती यह भी पढ़ें
जैबुन नेशा पुलिस को बताया कि उसने अपनी बेटी रेशमा की शादी दिसंबर 2022 में मेराज देवान से की थी। शादी में लाखों रुपये के उपहार दिए थे।
Bihar: ATM का शटर काटने में वक्त लगा तो UPS और इन्वर्टर लेकर ही भाग गए चोर, CCTV में कैद हुई घटना यह भी पढ़ें
बावजूद इसके दहेज में एक लाख रुपये और एक भैंस की मांग उसके ससुरालवाले कर रहे थे। इसके लिए बेटी को प्रताड़ित किया जाने लगा। यह जानकारी बेटी ने कई बार उसे फोन पर बताई थी।
आरोप है कि दहेज में भैंस और नकद नहीं देने के कारण नवविवाहिता की हत्या कर उसे फंदे में लटका दिया गया। उसके बाद ससुरालवाले फरार हो गए।
थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतका के मायके वालों द्वारा दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया गया है। शव अंत्यपरीक्षण के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट प्राप्त होने पर महिला की मौत की वास्तविक जानकारी मिल पाएगी। वैसे पुलिस फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।


अन्य समाचार