Samastipur: नशे की लत ने तीन दोस्‍तों को बनाया चोर, ट्रेन की बोगी से केबल काट रहे थे; एक गिरफ्तार, दो फरार



समस्तीपुर, जागरण संवाददाता: समस्तीपुर जंक्शन पर सैलून साइडिंग लाइन पर खड़ी बोगी से केबल चोरी करने पहुंचे तीन दोस्तों में से आरपीएफ ने एक को गिरफ्तार कर लिया। दो भागने में सफल रहे।
आरपीएफ ने घटनास्थल से चोरी कर प्लास्टिक बोरी में रखे गए केबल, प्‍लायर व अन्य सामान को बरामद कर लिया। बरामद रेल संपत्ति का मूल्य करीब चार हजार रुपये बताया गया है।
आरपीएफ इंस्पेक्टर वेद प्रकाश वर्मा ने रेल संपत्ति (अवैध कब्जा) अधिनियम के तहत कांड संख्या 4/2023 के तहत प्राथमिकी दर्ज की। गिरफ्तार अभियुक्त एवं बरामद रेल संपत्ति की रिपोर्ट सहायक उप निरीक्षक अजय कुमार ने तैयार की। मामले की जांच का जिम्मा सहायक उप निरीक्षक राम नरेश मौर्य को दिया गया।


जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या एक पर मुजफ्फरपुर छोड़ स्थित पुराने सैलून साइडिंग में खड़ी बोगी संख्या 196028 के नीचे से प्रवेश कर तीन की संख्या में बदमाश केबल काट रहे थे। सूचना मिलते ही आरपीएफ टीम तत्काल मौके पर पहुंची।
आरपीएफ को देखते ही तीनों बदमाश चुराए गए सामान को बोरा में छोड़कर भागने लगे। आरपीएफ टीम ने खदेड़ना शुरू कर दिया। इस दौरान यार्ड में प्लेटफार्म से करीब 100 मीटर आगे खदेड़ कर एक बदमाश को पकड़ लिया, जबकि दो अन्य रेलवे दीवार फांद कर भागने में सफल रहे।
Bihar: सीतामढ़ी में शराब माफिया और पुलिस के बीच मुठभेड़ में एक अपराधी ढेर, अंधाधुंध चली गोलियां; तीन गिरफ्तार यह भी पढ़ें

पकड़े गए बदमाश की पहचान नगर थाना क्षेत्र के गुदरी बाजार निवासी मो. मुजीद के पुत्र मो. दानिस के रूप में हुई। जबकि, दो अन्य फरार की पहचान घोषलेन निवासी अल्लाह अकबर और गांधी गली निवासी मो. समद के रूप में हुई।

पूछताछ के क्रम में स्पष्ट हुआ कि स्टेशन पर खड़ी बोगी के नीचे लगे हुए तांबा तार को काट उसे चुराने के लिए पहुंचा था। आरपीएफ के पहुंचने पर काटे हुए तार, पिलास व अन्य सामान को प्लास्टिक की बोरी में छोड़कर भागने लगा।
Chirag Paswan: चिराग पासवान बोले- जब तक बिहार को विकसित राज्य नहीं बना लूं चैन की सांस नहीं लूंगा यह भी पढ़ें
चुराए गए केबल को जलाकर उसका साथी अकबर उससे तांबे का तार निकालकर बेचता है। बेचे हुए सामान से जो भी रुपया मिलता है वह तीनों बराबर बांटता था। उसने यह भी कबूल किया कि दो दिन पहले भी केबल की चोरी कर बेचा था, जिससे 500 रुपये मिले थे। रेलवे से चोरी किए गए सामान को बेचकर नशापान का खर्चा निकालता है।


अन्य समाचार