NH-57 पर खड़े ट्रक से चुराया 400 लीटर डीजल, चालक से फारबिसगंज पुलिस बोली- 5 हजार दोगे तो ही लिखी जाएगी FIR



फारबिसगंज (अररिया), संवाद सूत्र: फारबिसगंज के एनएच 57 डीएस पेट्रोल पंप के सामने एक चॉकलेट लदे ट्रक के डीजल टंकी से चोरों द्वारा 400 लीटर डीजल चोरी किए जाने का मामला सामने आया है।
वहीं, चोरी की घटना की थाना में रिपोर्ट लिखाने गए पीड़ित चालक ने थाने के अंदर दो हजार रुपया नजराना लेने का आरोप लगाया है। घटना रविवार देर रात की है।
इधर, थाना के अंदर रिपोर्ट लिखने के एवज में चालक से नजराना लिए जाने की सूचना मिलते ही आनन-फानन में एसपी के निर्देश पर थाना के सीसीटीवी फुटेज में ट्रक चालक से आरोपित पुलिसकर्मी की पहचान कराई गई है।

वहीं, घटना के बाद पीड़ित चालक का वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसके बाद स्थानीय लोग पुलिस को इस शर्मनाक हरकत के लिए कोसते हुए नजर आ रहे हैं।
घटना के संदर्भ में पंजाब के पठानकोट निवासी ट्रक संख्या एचपी 12 ई 8125 के चालक अंचल सिंह ने बताया कि वे 16 मार्च को बद्री नालागढ़ हिमाचलप्रदेश से ट्रक में चाॅकलेट लोड करके बंगाल के सिलीगुड़ी जा रहा था।
शनिवार की रात 12 बजे फारबिसगंज पहुंचा। जहां पेट्रोल पंप के सामने ट्रक लगाकर अंदर सो गया। सुबह जब छह बजे नींद खुली तो उसे मालूम चला कि ट्रक के डीजल टंकी से चोरों द्वारा 400 लीटर डीजल की चोरी कर ली गई है।
Araria: विवाहिता का संदिग्ध अवस्था में मिला शव, भाई ने लगाया जहर देकर मारने का आरोप, पति समेत 5 पर FIR यह भी पढ़ें
ट्रक चालक ने बताया कि डीजल चोरी होने की जानकारी उसने अपने ट्रक मालिक जसप्रीत सिंह को दी, जिसके बाद रिपोर्ट लिखाने के लिए फारबिसगंज थाने गया।
वहां रिपोर्ट लिखने के लिए मुंशी कक्ष में बैठे पुलिस अधिकारी को आवेदन दिया, जहां सादे लिबास में बैठे पुलिस अधिकारी ने पहले उसे खुद डीजल चोरी करने का आरोप लगाते हुए धमकाया, लेकिन उसके द्वारा गुहार लगाने के बाद पांच हजार रुपये की मांग की।
Bihar : मकई के खेत में मिला 22 साल के युवक का शव, पास ही पड़ा था चाकू; जांच में जुटी पुलिस, नहीं हो सकी पहचान यह भी पढ़ें
काफी मान मनौव्वल के बाद दो हजार में बैठे पुलिस अधिकारी आवेदन लेने को तैयार हुए। पुलिस अधिकारी ने उसे बाहर से रुपये निकालकर लाने को कहा, जिसके बाद वह थाना के बाहर गया और पैकेट से दो हजार रुपये निकालकर आवेदन के साथ थाने पहुंचा और वहां दे आया।
ट्रक चालक ने बताया कि घटना की जानकारी एसपी को दी, जिसके बाद थाने से पहुंचे बड़े पुलिस अधिकारी उसे थाने ले जाकर सीसीटीवी फुटेज में रुपये लेने वाले पुलिस अधिकारी की पहचान कराई और पुनः उसे उसके ट्रक के पास लाकर छोड़ दिया।

इधर, घटना के बाद सोमवार की दोपहर थाना के दारोगा दीपक कुमार ने पेट्रोल पंप के पास पहुंचकर मौजूद ट्रक चालक से चोरी की पूरी जानकारी ली।
ट्रक चालक के आवेदन पर डीजल चोरी का केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस चोरी की घटना की जांच कर रही है। थाना के अंदर नजराना लिए जाने का काफी गंभीर आरोप है। इस मामले की भी जांच की जा रही है। - आफताब अहमद, थानाध्यक्ष, फारबिसगंज।

अन्य समाचार