Darbhanga में स्वर्ण व्यवसायी को बदमाशों ने मारी गोली, आभूषण, नकदी सहित बाइक लूटे; गंभीर हालत में भर्ती



दरभंगा, जागरण संवाददाता। दरभंगा के विशनपुर थाना क्षेत्र के पोअरिया पावर स्टेशन स्थित रक्सी पुल के पास मंगलवार की देर शाम बदमाशों ने लूट दौरान एक स्वर्ण व्यवसायी को गोली मार दी। वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाशों ने जमीन पर गिरे आभूषण, रुपये, चाबी से भरे बैग और डिस्कवर बाइक बीआर07एजे-5409 लूटकर समस्तीपुर की ओर फरार हो गए।
लहेरियासराय थानाक्षेत्र के बेलबागंज निवासी अधिवक्ता कामेश्वर प्रसाद के पुत्र दुकानदार लोकेश कुमार ने जख्मी हाल में पुलिस को अपने मोबाइल से घटना की सूचना दी। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जख्मी को उठाकर हनुमान नगर पीएचसी ले गई, जहां गंभीर स्थिति में उसे दरभंगा मेडिकल कालेज अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।

विशनपुर बाजार में संचालित शांति ज्वेलर्स दुकान के मालिक लोकेश को दाहिने कंधा में गोली लगी है। चिकित्सकों के अनुसार गोली अंदर जाकर फंस गई है। आपरेशन करने की तैयारी चल रही है। उधर, सूचना पर सिटी एसपी सागर कुमार और सदर एसडीपीओ अमित कुमार डीएमसीएच पहुंचे। उन्होंने जख्मी से घटना की जानकारी ली।
ज्वलेर्स ने बताया कि एक बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने ओवरटेक कर आगे से घेर लिया। कुछ समझते उससे पहले गोली मार दी। इसके बाद बाइक व बैग लूटकर समस्तीपुर की ओर फरार हो गए। सिटी एसपी ने बताया कि जख्मी व्यवसायी खतरे से बाहर है। लगभग 50 हजार रुपये के आभूषण व नकदी और बाइक की लूट होने की बात कही।
Bihar: बेनीपुर के स्कूल में प्राण संकट में डालकर पढ़ रहे 321 बच्‍चे, कभी भी नदी में हो सकता है समाहित यह भी पढ़ें
पुलिस ने बताया कि नाकेबंदी कर छापेमारी की जा रही है। बहुत जल्द पूरे मामले का पर्दाफाश कर दिया जाएगा। हालांकि, जख्मी के स्वजन ने लगभग दो लाख रुपये के आभूषण व नकदी के लूट होने की बात कही है। बताया कि प्रतिदिन की तरह लोकेश देर शाम अपनी दुकान बंदकर घर आ रहा था। इसी बीच बदमाशों ने वारदात को अंजाम दे दिया।
उधर, पूरे शहर में यह खबर आग की तरह फैल गई। काफी संख्या में स्वर्ण व्यवसायी व शहर के लोग डीएमसीएच पहुंच गए, जो पुलिस के खिलाफ काफी आक्रोशित थे। नगर विधायक संजय सरावगी भी जख्मी से मिलने पहुंचे। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था पूरी तरह से फेल है। आए दिन आपराधिक घटनाएं घट रही है। पुलिस सिर्फ भूमि और शराब मामले में लगी है। अपराधियों में पुलिस का भय समाप्त हो गया है।
दरभंगा: ताइवानी तरबूज की खेती से 3-4 लाख प्रति एकड़ कमा रहे किसान, दो महीने में फसल तैयार; आप भी जानिए तरीका यह भी पढ़ें
जख्मी स्वर्ण व्यवसायी मंगलवार को उपवास पर थे। इस कारण दुकान को समय से पहले बंदकर अपने घर बेलवागंज आ रहे थे। हालांकि, घर पहुंचने पहले बदमाशों ने गोली मार दी। स्वजन ने कहा- हनुमानजी ने जान बचा दी।

अन्य समाचार