Bihar: सोनपुर में मद्य निषेध विभाग की टीम पर हमला, हथकड़ी लगे तस्करों को छुड़ाकर भगाया; 24 से अधिक गिरफ्तार



सोनपुर, संवाद सहयोगी। सोनपुर के आनंदपुर में शराब तस्करों को गिरफ्तार करने गई मद्य निषेध विभाग की टीम पर तस्करों के समर्थकों ने हमला कर दिया। भीड़ ने मद्य निषेध विभाग की गाड़ी में बैठे आरोपियों को हथकड़ी सहित छुड़ाकर भगा दिया।
यह वारदात सोमवार शाम की है। इस दौरान गिरफ्तार लोगों को भगाने के बाद विभाग की टीम कई गाड़ियों से मंगलवार को आनंदपुर पहुंची। जिसके बाद कार्रवाई करते हुए 24 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया।

वहीं, सोमवार की शाम मद्य निषेध विभाग के टीम किसी तरह आक्रोशित लोगों से बचकर निकली। हालांकि, आनंदपुर चौक से आगे जाकर उनकी गाड़ी नाले में फंस गई। इसके बाद वहां के वार्ड पार्षद नरेश राय से मौके पर ट्रैक्टर भेजे जाने की मांग की गई।
वार्ड पार्षद के गाड़ी भेजे जाने के बाद काफी मशक्कत के बाद मद्य निषेध विभाग की गाड़ी नाली से निकली। मध निषेध विभाग की टीम ने मंगलवार को आनंदपुर में व्यापक स्तर पर कार्रवाई की। इस दौरान लगभग डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों को कई वाहनों पर पहुंची उत्पाद विभाग की टीम ने कई लोगों को गिरफ्तार कर लिया।
गड़खा में ट्रक और हाइवा की टक्कर में ट्रक के उड़े परखच्चे, चालक की मौत; खलासी घायल, Hyva लेकर भागा ड्राइवर यह भी पढ़ें
आनंदपुर के लोगों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने कार्रवाई के दौरान दुकानों को क्षतिग्रस्त कर दिया। वहीं, पुलिसकर्मियों ने महिलाओं से मारपीट भी की।
दूसरी ओर सोमवार और मंगलवार के घटना संदर्भ में पूछे जाने पर उत्पाद विभाग के एसपी कुमार रजनीश कुछ भी कहने से बचते हुए नजर आए। उन्होंने, केवल इतना ही बताया कि टीम अभी तक वहां कार्रवाई करके नहीं लौटी है। इसलिए इस संदर्भ में कुछ भी नहीं बताया जा सकता।
रक्षा मंत्री 23 अप्रैल को छपरा आएंगे: मेधावी छात्रों के लिए बनाए जा रहे क्षत्रिय छात्रावास का करेंगे उद्घाटन यह भी पढ़ें
इस घटना के बारे में उत्पाद निरीक्षक जमील अहमद से भी संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन लगातार कई बार फोन होने के बावजूद भी उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। हालांकि, इस घटना के संदर्भ में मंगलवार की शाम तक सोनपुर थाना या हरिहरनाथ ओपी में विभाग के स्तर पर कोई आवेदन नहीं दिया गया था।
बता दें कि इससे पहले भी इसी महीने यहां के शिकारपुर में मद्य निषेध विभाग की टीम पर आक्रोशित लोगों ने हमला कर दिया था। इस हमले में कई जवान चोटिल हो गए थे और विभाग की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई थी।


अन्य समाचार