Buxar: बक्सर में डीएसपी के घर में घुसे चोर; तीन गिरफ्तार, बिहार में अपराधियों में नहीं दिख रहा पुलिस का डर



जागरण संवाददाता, बक्सर। अपराधियों के दिल से पुलिस का भय अब धीरे-धीरे समाप्त होता जा रहा है।
मंगलवार रात मुख्यालय डीएसपी के आवास पर घटी चोरी की घटना इस बात को प्रमाणित कर रही है, जहां अब तक आम आदमी को शिकार बनाने वाले अपराधी अब पुलिस पर ही निशाना साधने लगे हैं।
हालांकि, इंवर्टर चोरी कर भाग रहे तीनों चोरों को गार्ड की तत्परता से पुलिस ने दबोच कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया।

गिरफ्तार किए गए तीनों चोर शातिर निकले, जिन्हें पहले भी पुलिस चोरी और आर्म्स एक्ट के मामलों में जेल भेज चुकी है।
शहर के बीच मुख्यालय डीएसपी अशफाक अंसारी के आवास पर घटी चोरी की घटना के बाद हैरत इस बात पर है कि अब तक आम आदमी जहां अपराधियों के निशाने पर रहते थे, वहीं अब अपराधियों ने पुलिस को भी अपना निशाना बनाना शुरू कर दिया है।
घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात आई आंधी-पानी के दौरान शहर की बिजली काट दी गई थी।
Bihar: बक्सर में इंटर परीक्षा में फेल छात्र घर से लापता, गंगा किनारे मिली साइकिल; नदी में सर्च ऑपरेशन जारी यह भी पढ़ें
तब मुख्यालय डीएसपी अशफाक अंसारी के आवास पर इंवर्टर की मदद से चारों तरफ रोशनी जल रही थी और गार्ड पहरा दे रहे थे।
इस दौरान रात के करीब 12.30 बजे अचानक चारों तरफ अंधेरा छा गया। ड्यूटी पर तैनात संतरी यह देखने के लिए इंवर्टर की तरफ गया कि आखिर यह बंद क्यों हो गया।
जैसे ही संतरी इंवर्टर के पास पहुंचा तो देखा कि तीन युवक वहां मौजूद हैं और इंवर्टर का तार काटने के बाद भागने की तैयारी में हैं।
Bihar Diwas: एक सवाल- 'कौन सा बिहार' और बिहारी सिपाही के कंधे पर बंगाल पुलिस के बैज ने रखी बिहार सृजन की नींव यह भी पढ़ें
इस दौरान संतरी के शोर मचाते ही चारों तरफ से सिपाही दौड़ पड़े और तीनों चोरों को घेरकर पकड़ने के बाद नगर थाना को सूचना देकर सुपुर्द कर दिया।
नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार ने बताया कि तीनों चोरों की पहचान सिविल लाइंस निवासी प्रशांत कुमार सिंह उर्फ गोलू सिंह, पुराना गर्ल्स हाई स्कूल के समीप निवासी अविनाश कुमार तिवारी और सिविल लाइन्स निवासी दीपक कुमार भर के रूप में की गई है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार चोरों ने शहर में हुई चोरी की कई घटनाओं में अपनी संलिप्तता कबूल की है।
इसके अलावा चोरी और आर्म्स एक्ट के मामलों में इन्हें पहले भी जेल भेजा जा चुका है। पुलिस फिलहाल अपराधियों से पूछताछ के बाद उन्हें जेल भेजने की तैयारी में लगी है।

अन्य समाचार