Buxar: जमीन विवाद में भतीजे की हत्या के मामले में चाचा गिरफ्तार, राइफल और गोलियां बरामद



संवाद सहयोगी, डुमरांव (बक्सर)। ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के जयपुर गांव में रविवार की अलसुबह भतीजे की गोली मारकर हत्या के मामले में मुख्य आरोपित चाचा तारकेश्वर पांडेय को पुलिस ने पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (पीएमसीएच) से गिरफ्तार कर लिया है।
उसके पास से हत्या में प्रयुक्त की गई पिस्तौल और काफी मात्रा में जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। पुलिस ने यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की है।

बुधवार को स्थानीय थाना परिसर में प्रेस वार्ता आयोजित कर इसकी जानकारी देते हुए एएसपी श्रीराज ने बताया कि अब तक इस हत्याकांड में तीन लाइसेंसी हथियार और काफी मात्रा में जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं।
मुख्य आरोपित तारकेश्वर पांडेय और राम अयोध्या पांडेय को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस हत्याकांड में फरार चल रहे बाकी चार आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।
Buxar: बक्सर में डीएसपी के घर में घुसे चोर; तीन गिरफ्तार, बिहार में अपराधियों में नहीं दिख रहा पुलिस का डर यह भी पढ़ें
रविवार की अलसुबह ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के जयपुर गांव में पुराने संपत्ति विवाद और घटना के दिन आंगन से चौकी हटाने को लेकर झगड़े में सेवानिवृत्त सैनिक तारकेश्वर पांडेय सहित नामजद आरोपितों ने रिश्ते में भतीजा पप्पू पांडेय पिता सत्यनारायण पांडेय (25 वर्ष) की गोलियों से छलनी कर दिया, जिससे घटनास्थल पर ही मौत हो गई।
इधर, घटना को अंजाम देकर सभी आरोपित घर छोड़कर फरार हो गए। पुलिस घटना के पहले दिन मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपित के घर से 315 बोर के एक लाइसेंसी राइफल के अलावे 19 जिंदा कारतूस और 45 खोखा बरामद किया।
Bihar: बक्सर में इंटर परीक्षा में फेल छात्र घर से लापता, गंगा किनारे मिली साइकिल; नदी में सर्च ऑपरेशन जारी यह भी पढ़ें
यहीं से 7.65 एमएम की तीन जिंदा गोली और चार खोखे के अलावा आरोपित के ब्रह्मपुर चौराहा स्थित मकान से एक लाइसेंसी बंदूक, 10 जिंदा कारतूस और 4.10 लाख रुपये बरामद करने के साथ मुख्य आरोपी के भाई राम अयोध्या पांडेय को गिरफ्तार कर लिया गया।
इधर, घटना को अंजाम देकर मुख्य आरोपित तारकेश्वर पांडेय फरार हो गया। पुलिस को सूचना मिली कि वह पीएमसीएच पटना में इलाजरत है।
प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एएसपी श्रीराज ने बताया कि आरोपितों के घर से सभी हथियारों किसान काफी मात्रा में जिंदा कारतूस को जब्त कर लिया गया है।
Bihar Diwas: एक सवाल- 'कौन सा बिहार' और बिहारी सिपाही के कंधे पर बंगाल पुलिस के बैज ने रखी बिहार सृजन की नींव यह भी पढ़ें
मामूली विवाद में हत्या की घटना को अंजाम देने के आरोप में सभी हथियारों का लाइसेंस रद्द करने के लिए संबंधित अधिकारियों के यहां प्रस्ताव भेजा जाएगा।
युवक की हत्या मामले में पीएमसीएच पटना से गिरफ्तार मुख्य आरोपी तारकेश्वर पांडेय ने भी प्रथम पक्ष पर गोली मारने का आरोप लगाया है।
आरोपित की बांह में गोली लगी है, जिसका इलाज पीएमसीएच पटना में चल रहा था। हालांकि पुलिस का तर्क है कि रविवार की सुबह छह बजे घटना हुई और 17 घंटे बाद मुख्य आरोपित 11:00 बजे रात को पीएमसीएच में भर्ती हुआ है। पुलिस इस मामले में कई बिंदुओं पर तफ्तीश कर रही है।

अन्य समाचार