रोहतास: सासाराम में लुटेरों ने एक माह में लूटपाट की तीन बड़ी वारदात को दिया अंजाम, चालक-खलासी की हत्या कर फरार



जागरण संवाददाता, सासाराम (रोहतास)। जिले में सड़क लुटेरे बेखौफ हो आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। इनके निशाने पर सबसे अधिक सड़क से गुजरने वाले ट्रक और उनके चालक व खलासी रहते हैं।
कई मामलों में छोटी-मोटी छिनैती की घटनाएं होने के बाद दूसरे राज्यों के वाहन चालक पुलिस रिपोर्ट कराने से भी कतराते हैं। इस वजह से उन घटनाओं का पता सार्वजनिक रूप से नहीं चल पाता है।
एक माह के अंदर ही लुटेरों ने तीन बड़ी लूट की घटनाओं को अंजाम दिया है। इसमें दो घटनाओं में से एक में चालक व एक में खलासी की हत्या अपराधियों ने लूटपाट के दौरान कर दी।

पहली घटना काराकाट में हुई जहां महज पांच हजार रुपये लूटने के चक्कर में अपराधियों ने ट्रक के खलासी की हत्या कर दी।
दूसरी घटना में कोयला लूटने के दौरान चालक की हत्या कर उसे गाड़ी के केबिन में शिवसागर के किरहींडी के पास ट्रक समेत छोड़कर फरार हो गए।
एसपी विनीत कुमार ने बताया कि सभी मामलों को गंभीरता से लिया गया है। आरोपितों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
25 फरवरी को काराकाट थाना के बिहटा-बडीहा पथ पर बेखौफ अपराधियों ने ट्रक से लूटपाट के दौरान ट्रक खलासी भोजपुर जिले के आरा मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत छोटकी सादिया निवासी संभु यादव के 35 वर्षीय पुत्र अनु सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी।
51 शक्तिपीठों में से एक हैं मां ताराचंडी, यहां गिरी थी सती की दाई आंख; नवरात्रि पर जुटेंगे पांच लाख श्रद्धालु यह भी पढ़ें
छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर से गिट्टी लोड कर वह भोजपुर जा रहा था। इसी क्रम में सिकरियां गांव के समीप रात के लगभग 11 बजे गाड़ी में कुछ खराबी आ गई। इस वजह से गाड़ी सड़क के किनारे खड़ी कर केबिन को अंदर से लॉक करके दोनों उसमें आराम करने लगे।
इसी क्रम में बाइक से पहुंचे दो हथियारबंद अपराधी खलासी की साइड का दरवाजा खुलवाने लगे। नहीं खोलने पर दरवाजे का रबर काट जबरन गेट खोल अंदर घुस आए और पैकेट में रखे पांच हजार रुपये छीनने लगे।

इसी क्रम में एक ने गोली चला दी, जो सीधे खलासी को जा लगी। इस घटना में अभी तक अपराधी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं।
19 मार्च को एक ट्रक चालक का शव शिवसागर थाना क्षेत्र के किरहींडी रोड में लावारिस हालत में खड़ी उसी गाड़ी के केबिन से बरामद किया गया था।
मृतक चालक 30 वर्षीय अनिरुद्ध कुमार नवादा जिला के कौवाखोल थाना के कटनी गांव निवासी जय प्रकाश राम का पुत्र था।

एनएच दो पर शिवसागर थाने से महज तीन किलोमीटर की दूरी पर किरहिंडी मोड़ के पास अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया।
ट्रक मालिक धनबाद निवासी महेंद्र सिंह ने बताया कि चालक अनिरुद्ध कुमार 17 मार्च को धनबाद से ट्रक पर कोयला लादकर वाराणसी जा रहा था।
20 मार्च को कछवां थाना क्षेत्र के सवारी पुल के समीप रात के वक्त अपराधियों ने हथियार के बल पर एक ट्रक चालक से 25 हजार रुपये लूट लिए।

घटना को अंजाम देकर लुटेरे खेत के रास्ते भाग निकले। जहानाबाद जिले के घोसी थानांतर्गत दसलपुर गांव निवासी ट्रक चालक रंजीत कुमार के अनुसार वे वाशिंग पाउडर लदा ट्रक लेकर दिनारा जा रहे थे।
इसी क्रम में रात लगभग डेढ़ बजे बरडीहां-सिकड्डी मुख्य पथ पर सवारी पुल के समीप ट्रक का एक टायर पंक्चर हो गया। टायर बदलने के दौरान वहां तीन की संख्या में पहुंचे अपराधियों ने हथियार के बल पर 25 हजार रुपये लूट लिए।

अन्य समाचार