Bihar: चोरी की शिकायत लेकर थाने पहुंचे ट्रक चालक से रिपोर्ट दर्ज करने के लिए मांगी रिश्वत, आरोपी ASI निलंबित



संवाद सूत्र, फारबिसगंज (अररिया)। फारबिसगंज के एनएच 57 पर चॉकलेट लदे ट्रक से 400 लीटर डीजल चोरी हो गया। आरोप है कि चोरी की रिपोर्ट लिखाने गया ट्रक चालक से केस दर्ज कराने के आरोप में दो हजार का रिश्वत मांगा गया। मामले सामने आने के बाद आरोपी एसएसआई को निलंबित कर दिया गया है।
फारबिसगंज के एनएच 57 पर ढोलबज्जा के समीप पिछले 18 मार्च की रात चॉकलेट लदे एक ट्रक से 400 लीटर डीजल चोरी हो गई। जिसके बाद चालक थाना रिपोर्ट लिखाने पहुंचा। चालक का आरोप है कि थाने के अंदर रिपोर्ट लिखने के एवज में दो हजार रुपये लिया गया।

इस खबर को दैनिक जागरण ने प्रमुखता से प्रकाशति किया। जिसके बाद एसपी अशोक कुमार सिंह ने मामला संज्ञान लेते हुए आरोपित एएसआई मनोज कुमार को निलंबित कर दिया है। एसपी ने यह कार्रवाई थानाध्यक्ष आफताब अहमद के प्रतिवेदन पर किया है।
बताया जा रहा है कि आरोपी एएसआई फिलहाल छुट्टी पर है। जानकारी के अनुसार, हिमाचल प्रदेश से चाकलेट लेकर ट्रक चालक सिल्लीगुड़ी जा रहा था। रात में 400 लीटर डीजल चोरी होने पर पीड़ित चालक थाना पहुंचा और डीजल चोरी की शिकायत की।
अररिया: तेगछिया की रमा भारती ने जिले का नाम किया रौशन, इंटर साइंस परीक्षा में राज्य में 5वां स्थान किया हासिल यह भी पढ़ें
आरोप है कि थाना में चालक को ही चोर बताते हुए मौजूद एएसआई ने चालक से केस दर्ज करने के एवज में पांच हजार रुपये की मांग की थी। काफी मान मशक्कत के बाद ट्रक चालक से दो हजार रुपये रिश्वत लेकर आवेदन लिया गया।
मामला सामने आने के बाद थानाध्यक्ष ट्रक चालक को थाना लाए और वहां लगे सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से रिश्वत लेने वाले पुलिसकर्मी की पहचान कराई गई।
आरोपी एएसआई को निलंबित किए जाने के बाद भी लोगों की शिकायत है कि आए दिन थाना में इस तरह की घटनाएं होती रहती है। बताया जाता है कि थाना में सीसीटीवी लगने के बाद भी ऐसे कई स्थान हैं, जहां बेखौफ होकर इस तरह के कृत्य को अंजाम दिया जाता है।

जानकारों की मानें तो थाने में स्थाई मुंशी की पदस्थापना नहीं होना भी एक कारण बताया जाता है। थाना में कई ऐसे चौकीदार हैं, जो कई सालों से जमे हैं और उनसे मुंशी का काम लिया जाता है।

अन्य समाचार