Bihar: STF ने करोड़ों की लूट का माल खपाने वाले ज्वेलर को दबोचा, ढाई साल से था फरार, अब तक 43 की गिरफ्तारी



जागरण संवाददाता, दरभंगा: नगर थानाक्षेत्र के बड़ा बाजार स्थित अलंकार ज्वैलर्स के यहां से करीब ढाई साल पहले हुई करोड़ों की लूट में बिहार पुलिस को अब बड़ी सफलता मिली है। पुलिस और एसटीएफ ने लूट के सोने-चांदी और हीरे के आभूषण खपाने के आरोपी ज्वेलरी शॉप के दुकानदार ललन साह को दबोच लिया है।
बेगूसराय जिले के नगर थानाक्षेत्र के मियांचक निवासी ललन साह के बखरी थाना क्षेत्र के बागवान गांव में होने की सूचना पर छापेमारी की गई, जहां से उसे पकड़ा गया। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। ललन बेगूसराय के सोनार पट्टी में मां शारदे नामक ज्वेलरी दुकान चलाता है।

थानाध्यक्ष एचएन सिंह ने बताया कि पूछताछ के बाद आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इससे पहले 7 जून, 2022 को समस्तीपुर के दलसिंहसराय थाना क्षेत्र के शाहपुर पगरा निवास आशुतोष उर्फ महाराज को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद ललन को दबोचा गया। पुलिस ने अब तक 43 बदमाशों को गिरफ्तार कर लूट का दो किलो 759 ग्राम सोना, हीरा के 72 जेवरात और 30 लाख 89 हजार रुपये बरामद करने में कामयाबी हासिल की। हालांकि, लक्ष्मण यादव, बमबम, विलेन समेत आधा दर्जन शातिरों की गिरफ्तारी पुलिस के लिए अब भी चुनौती बनी है।
Bihar Crime: मधुबनी के फुलपरास में मिली महिला और बच्ची की सिरकटी लाश, नहीं मिला दोनों का सिर यह भी पढ़ें

अब तक 43 बदमाशों की हो चुकी है गिरफ्तारी 
दरभंगा समेत उत्तर बिहार में सोना लूट कांड को लेकर की गई छापेमारी में अब तक 43 बदमाशों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इसमें दरभंगा पुलिस के हत्थे 31 बदमाश चढ़े हैं। सात बदमाश वैशाली पुलिस के गिरफ्त में और समस्तीपुर पुलिस के हत्थे पांच बदमाश चढ़े हैं। घटना के चौथे दिन 12 दिसंबर 2020 को दरभंगा से सात बदमाशों को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद वैशाली से अमन मलिक को दबोचा गया। फिर वैशाली के मनीष साहनी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया।
Darbhanga में स्वर्ण व्यवसायी को बदमाशों ने मारी गोली, आभूषण, नकदी सहित बाइक लूटे; गंभीर हालत में भर्ती यह भी पढ़ें
मुंगेर के संग्रामपुर से समस्तीपुर के शाहपुर पगड़ा निवासी शातिर अपराधी विकास झा को दबोचने के बाद चुनाभट्टी से उसके भाई विभाष झा, उसके चचेरे भाई हेमंत, पत्नी, हेमंत का साले और उसकी पत्नी को भी दबोचा। विकास के मौसेरे भाई व दरभंगा के मनीगाछी माऊ बेहट से संजय मिश्रा, वाजिदपुर के रोशन साह समेत छह लोगों और बेगूसराय के बछवाड़ा से दिनकर सिंह उर्फ दीनानाथ को वैशाली पुलिस गिरफ्तार कर ले गई। इसके बाद दरभंगा पुलिस ने समस्तीपुर के मुफस्सिल थाने के रेवाड़ी निवासी तरुण साह, भाई आदित्य कुमार, जितवारपुर निवासी मनोज राय की पत्नी चंद्रकला देवी, रामेश्वर राय की पत्नी सीता देवी और रामाशंकर यादव उर्फ विक्की, नगर थाने के बहादुरपुर निवासी सतकार उर्फ विक्की, प्रह्लाद चौधरी, दीपक चौधरी और उसकी पत्नी अनुराधा देवी तथा बेगूसराय से महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के सांगली निवासी सुशांत जाधव और गौर कारेल को गिरफ्तार किया।


इस बीच, दरभंगा पुलिस और एसटीएफ ने दिल्ली में छापेमारी कर समस्तीपुर के गोलू पासवान और प्रिंस को दबोच लिया। इनकी निशानदेही पर समस्तीपुर पुलिस ने राजेश साहनी और दरभंगा पुलिस ने समस्तीपुर से विकास पासवान उर्फ विटन और रोहान शाह को दबोच लिया। दरभंगा पुलिस ने समस्तीपुर के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के विक्रमपुर बांदे निवासी अभिषेक कुमार यादव उर्फ हनी यादव, सूरतपुर छतौना निवासी रविंद्र साहनी उर्फ रविंद्र चौधरी और जितवारपुर निवासी मनोज कुमार राय को दबोच लिया। समस्तीपुर के दलसिंहसराय थानाक्षेत्र के शाहपुर पगरा निवासी आशुतोष उर्फ महाराज को गिरफ्तार करने के बाद ललन साह को दबोचा गया।


अन्य समाचार