Bihar News: सस्ती कीमत पर आभूषण देने के नाम पर लगाया लाखों का चूना, नहीं लौटा ठग तो उसके घर पर चलेगा बुलडोजर



संवाद सहयोगी, चौगाईं (बक्सर): प्रखंड के स्थानीय गांव निवासी एक आभूषण व्यवसायी सस्ती कीमत पर आभूषण देने के नाम पर दर्जनभर लोगों को लाखों रुपये का चूना लगाकर फरार हो गया। काफी खोजबीन की गई, लेकिन ठग का कोई सुराग नहीं मिला। इसके बाद आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।
पुलिस ने कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए ठग के घर के बाद नोटिस चिपकाया। उसके बाद रिश्तेदार व आसपास के लोगों के जरिये कोर्ट में सरेंडर करने को दबाव भी बनाया, लेकिन इसका कोई असर नहीं पड़ा। अब पुलिस उसके घर कुर्की और जब्ती करने की कार्रवाई करने की तैयारी में है। अगर इसके बाद भी व्यवसायी हाजिर नहीं हुआ तो उसके घर पर बुलडोजर भी चलाया जाएगा। फिलहाल, इसको लेकर चौगाईं गांव में हड़कंप की स्थिति है।

जानकारी के मुताबिक, चौगाईं गांव निवासी आभूषण व्यवसायी राकेश सोनार दो साल पहले लॉकडाउन के दौरान अपने गांव में दर्जन भर लोगों से शादी विवाह में सस्ती कीमत पर आभूषण उपलब्ध कराने की बात कहकर लगभग 40 लाख से ऊपर रुपये ने लिया।
मोटी रकम देने वाले लोगों के यहां जब शादी विवाह का समय नजदीक आया तो व्यवसायी बाल-बच्चों के साथ गांव छोड़कर फरार हो गया। फिलहाल, उसके घर पर पिछले एक साल से ताला लटका हुआ है। इधर, खून पसीने की कमाई देने वाले लोग ब्रह्मपुर, भोजपुर और सिमरी समेत कई अन्य रिश्तेदारों में खोज चुके हैं, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला।
Chaiti Chhath 2023: सूर्योपासना का महापर्व चैती छठ शनिवार 25 मार्च से, मंगलवार प्रातः अर्घ्य के साथ होगा समापन यह भी पढ़ें
अंततोगत्वा मुरार थाना क्षेत्र के डंगरा डेरा निवासी सुशील यादव पिता विक्रम सिंह ने व्यवसाई पर आठ लाख रुपये ठगी का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसके अलावा भी कई लोग आरोपी आभूषण कारोबारी को ढूढ़ रहे हैं। मुरार थाना अध्यक्ष रविकांत प्रसाद ने बताया कि ठगी के आरोपी अविलंब कोर्ट में सरेंडर नहीं किया तो इसके घर कुर्की जब्ती की कार्रवाई के साथ ही न्यायालय के आदेश आने के बाद घर पर बुलडोजर चलाया जाएगा।
ओपन जेल से बुधवार को गायब हुआ कैदी: 24 घंटे बाद फोन पर बोला- परेशानी में हूं साहब, कल लौट आऊंगा यह भी पढ़ें


अन्य समाचार