Bihar: आरा में संपत्ति विवाद में बड़े भाई ने छोटे को गोली मारी, एक दर्जन कारतूस बरामद; राइफल की तलाश में पुलिस



आरा, जागरण संवाददाता। भोजपुर जिले के आरा नवादा थाना क्षेत्र के गांधीनगर मोहल्ले में शनिवार की सुबह संपत्ति बंटवारे के विवाद को लेकर सगे भाइयों के बीच झड़प हो गई। इस दौरान बड़े भाई ने छोटे भाई को गोली मार दी‌। जख्मी अधेड़ 55 वर्षीय जितेंद्र कुमार नवादा थाना क्षेत्र के गांधी नगर मोहल्ला नियम निवासी जमुना सिंह के पुत्र है। जख्मी अधेड़ को दाएं पैर के जांघ पर गोली लगी है।
इधर, घटना की सूचना मिलते ही नवादा थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार अपने दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन में जुट गए हैं। एसपी प्रमोद कुमार के अनुसार इसे लेकर तीन के विरुद्ध प्राथमिकी कराई गई है। पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को घटनास्थल से एक दर्जन कारतूस और एक खोखा मिला है। राइफल हाथ नहीं लग सका है।

इधर, घायल जितेंद्र कुमार ने बताया कि उनका नवादा थाना क्षेत्र के जैन स्कूल गेट के समीप तीन कट्ठा जमीन है। उस जमीन का बंटवारा नहीं हुआ है। इसको लेकर उनके बड़े भाई सतेंद्र सिंह से कुछ दिनों से विवाद चला रहा है। शनिवार की सुबह उनके बड़े भाई सतेंद्र सिंह संबंधित जमीन पर एस्बेस्टस (कराकट) लगा रहे थे। जब छोटे भाई ने इसका विरोध किया तो इस बात को लेकर दोनों भाइयों के बीच तीखी नोकझोंक हुई।
Bhojpur: निजी अस्पताल में मोतियाबिंद ऑपरेशन के बाद आंख की रोशनी गई, डॉक्टर ने लौटाई फीस; परिजनों का हंगामा यह भी पढ़ें
देखते ही देखते विवाद बढ़ गया। इसके बाद दोनों भाई आपस में भिड़ गए और जमकर मारपीट की। आरोप है कि इसी दौरान बड़े भाई ने राइफल से फायरिंग कर दी गई, जिसमें छोटे भाई के दाएं पैर के जांघ पर गोली लगी और वे घायल हो गए।
इसके बाद स्वजन द्वारा उन्हें इलाज के लिए आरा शहर के बापू बाजार स्थित निजी अस्पताल लाया गया। घायल जितेंद्र कुमार ने अपने बड़े भाई सत्येंद्र सिंह और उनके दोनों बेटों पर मारपीट एवं गोली मारने का आरोप लगाया है। हालांकि, पुलिस अपने स्तर से मामले की छानबीन कर रही है।
Bhojpur: आठ साल की बच्ची की गोली लगने से मौत, पिता बोले- मुझे मारने आए थे बदमाश; SP ने मामले को बताया संदिग्ध यह भी पढ़ें
इधर, इलाज कर रहे सर्जन चिकित्सक डाक्टर विकास सिंह ने बताया कि एक 55 वर्षीय अधेड़ को दाएं पैर में जांघ के पास गोली लगी है। ज़ख्म देखने से ऐसा लगता है कि राइफल या अन्य हथियार से गोली मारी गई है। गोली लगने से जख्मी अधेड़ का दायां जांघ पूरी तरह क्षत-विक्षत हो गया है। खून भी काफी बह गया है। अभी उनके स्वजन द्वारा दो यूनिट ब्लड दिया जा रहा है। इसके बाद तत्काल उन्हें पहले दो यूनिट ब्लड चढ़ाया जाएगा। हालांकि उनकी स्थिति नाजुक है। हालांकि, स्टेबल हो जाएंगे।

अन्य समाचार