Darbhanga में विहिप नेता की गिरफ्तारी पर बवाल, देर रात तक थाने में बैठे रहे विधायक; आधी रात में हुई रिहाई



दरभंगा, जागरण संवाददाता। हिंदू नव वर्ष यानी बुधवार के दिन दरभंगा शहर के कुछ जगहों पर हिंदू राष्ट्र से जुड़े बैनर लगाने के मामले में पुलिस ने शुक्रवार की देर शाम विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री राजीव प्रकाश मधुकर को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी की सूचना के बाद दर्जनों की संख्या विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ता लहेरियासराय थाना पहुंच गए। सभी ने आक्रोश व्यक्त किया।
नगर विधायक संजय सरावगी भी दौड़े-दौड़े पहुंचे। उन्होंने थानाध्यक्ष से लेकर एसएसपी तक से बात की। नगर विधायक विहिप जिला मंत्री को छोड़ने के लिए पुलिसवालों से मांग करते रहे। हालांकि, कोई लाभ नहीं मिला। काफी देर तक थाना परिसर में हाई-वोल्टेज ड्रामा चलते रहा। देर रात दो पुलिस ने जमानत पर विहिप के जिला मंत्री को छोड़ दिया।

नगर विधायक ने कहा कि यह कार्रवाई एक पक्ष को खुश करने के लिए किया गया है। अगर बैनर से भावना को ठेस पहुंच रहा है तो उर्दू मोहल्ले में सड़क पर खुलेआम वधशाला चल रहा है, क्या उससे भावना को ठेस नहीं पहुंच रहा है। एक ही थानाक्षेत्र में एक पर कार्रवाई हो रही है तो दूसरे पर नहीं। यह कहां का इंसाफ है।
मामले को लेकर बताया जाता है कि शुक्रवार को विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री राजीव प्रकाश मधुकर जिला शांति समिति की बैठक में शामिल होने आए थे। यहां से वापस जाने के दौरान पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। हिंदू नव वर्ष के मौके पर मौलागंज स्थित सड़क पर लगे बैनर में हिंदू राष्ट्र अंकित था। इसे लेकर मुस्लिम संगठनों ने लिखित विरोध किया था।
Bihar: STF ने करोड़ों की लूट का माल खपाने वाले ज्वेलर को दबोचा, ढाई साल से था फरार, अब तक 43 की गिरफ्तारी यह भी पढ़ें
इसके बाद पुलिस हरकत में आई। सड़क पर लगे हिंदू राष्ट्र के बैनर को हटा दिया गया। साथ ही मामले को लेकर पुलिस ने गुरुवार को प्राथमिकी दर्ज की। इसके दूसरे ही दिन पुलिस ने विहिप के जिला मंत्री को गिरफ्तार कर लिया। 
पुलिस की इस कार्रवाई के विरोध में भाजपा कार्यकर्ता, विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता और बजरंद दल द्वारा शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का पुतला फूंककर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

अन्य समाचार