Munger: मुंगेर में जमीन के विवाद में युवक की हत्या कर कुएं में फेंका शव, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस



संवाद सहयोगी, बरियारपुर (मुंगेर)। बिहार के मुंगेर में भूमि विवाद में बदमाशों ने बरियारपुर थाना क्षेत्र स्थित हरिजन कल्याण टोला मुसहरी निवासी पंकज मांझी (35) की हत्या कर दी।
साक्ष्य छिपाने के लिए शव को कुएं में फेंक दिया। बरियारपुर पुलिस ने शव को वनवर्षा अमझर पहाड़ की तराई स्थित एक कुएं से बरामद किया है।
कुएं के पास से पंकज की चप्पल भी बरामद की गई है। आरोप है कि भूमि विवाद में इस घटना को अंजाम दिया गया है। केस दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मृतक की पत्नी समरी देवी ने पुलिस को बताया कि हरिजन कल्याण टोला मुसहरी का दिलीप मांझी शुक्रवार को शराब पिलाने के बहाने पंकज को ऋषिकुंड काली स्थान ले गया था।
वहां हत्या कर शव को कुएं में फेंक दिया। देर रात जब पंकज घर नहीं पहुंचा तो परिवारवाले ग्रामीणों के साथ खोजने के लिए निकल गए।
इस बीच कुएं के पास शनिवार की सुबह पंकज की चप्पल मिली। परिवारवालों ने कुएं में शव को देखकर पुलिस को सूचना दी।

ग्रामीणों ने दिलीप मांझी से पूछताछ की और उसे बंधक बना लिया। कुछ देर बाद ग्रामीणों से छूटकर दिलीप भाग निकला।
मृतक के पिता उत्तम मांझी ने बताया कि पहले पूरा परिवार ऋषिकुंड हाल्ट के समीप रेलवे की जमीन पर झोपड़ी में रहता था।
दिलीप मांझी भी उसी जगह पर रहने लगा। घर के पास वाली भूमि पर कब्जा करने लगा। इसे लेकर पंकज के साथ दिलीप का विवाद भी हुआ था।

प्रशासन की ओर से एक माह पूर्व ऋषिकुंड के पास पंकज को वासगीत पर्चा भी दिया गया था। मृतक के पिता ने इससे पूर्व जब दिलीप से पूछताछ की तो उसने उनके साथ मारपीट की।
थानाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार ने बताया कि आरोपित दिलीप मांझी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है।

अन्य समाचार